-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

नेशनल लोक अदालत 9 दिसम्बर को नगरीय निकायों के प्रकरणों के निपटारे पर मिलेगी राहत


उज्जैन । शनिवार 9 दिसम्बर को आयोजित की जाने वाली नेशनल लोक अदालत में नगरीय निकायों के सम्पत्ति एवं जल कर के लंबित प्रकरणों में बकाया अधिभार में राहत देने का निर्णय लिया गया है।

राज्य शासन द्वारा सम्पत्ति कर अधिभार, जल कर उपभोक्ता अधिभार में दी गई है। सम्पत्ति कर के अधिभार की राशि 50 हजार तक और जल कर में 10 हजार तक बकाया होने पर 100 प्रतिशत राहत दी गई है। सम्पत्ति कर के प्रकरण में अधिभार की राशि 50 हजार से अधिक और एक लाख से कम होने पर 50 प्रतिशत राहत तथा जल कर में अधिभार की राशि 10 हजार से अधिक और 50 हजार तक बकाया होने पर 75 प्रतिशत की राहत दी गई है। सम्पत्ति कर के ऐसे प्रकरण जिनमें अधिभार की राशि एक लाख से अधिक बकाया है तो अधिभार मे 25 प्रतिशत राहत तथा जलकर में अधिभार की राशि 50 हजार से अधिक बकाया है तो अधिभार में 50 प्रतिशत की राहत दी गई है। यह राहत एक बार के लिए दी गई है और वित्तीय वर्ष 2016-17 तक की बकाया राशि पर ही देय है। इस राहत के बाद राशि अधिकतम दो किश्तों में जमा करायी जाएगी। इसमे से कम से कम 50 प्रतिशत राशि लोक अदालत के दिन जमा कराया जाना अनिवार्य होगा।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com