-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

कलेक्टर जनसुनवाई : नयागांव का बिगड़ा हैंडपंप एवं करोंद की जर्जर नल-जल योजना जल्द होगी दुरूस्त



दबंग के कब्जे से रास्ता मुक्त कराने के निर्देश


गुना। कलेक्टर राजेश जैन ने आज यहां जनसुनवाई में नयागांव के बिगड़े हैंडपंप एवं करोंद की जर्जर नल-जल योजना को जल्द दुरूस्त कराने के कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देश दिए हैं।


नयागांव के रहने वाले मोहर सिंह, दीपक एवं वनवारी ने आज यहां जनसुनवाई में अपने गांव के हैंडपंप के खराब होने की ओर ध्यान आकर्षित कराते हुए हैंडपंप को तत्काल दुरूस्त कराने की कलेक्टर से फरियाद की। जबकि करोंद सरपंच ने करोंद की नल.जल योजना के बोर में कम पानी रहने और वाटर सप्लाई पाइप लाईन क्षतिग्रस्त हो जाने की ओर ध्यान आकर्षित कराते हुए नया बोर कराने तथा पाइप लाइन बदलवाने की कलेक्टर से गुहार लगाई।कलेक्टर ने इन आवेदकों के आवेदनों पर त्वरित र्कारवाई की।


डोबा निवासी किशनलाल ने कलेक्टर से शिकायत की कि गांव के एक दबंग ने उसके मकान के आगे के रास्ते को बंद कर दिया है। किशन लाल ने दबंग के कब्जे से रास्ता मुक्त कराने की कलेक्टर से फरियाद की। कलेक्टर ने इस मामले में उचित कार्रवाई करने के एसण्डीण्एमण् राघोगढ़ को निर्देश दिए। घनोरिया ठाकुरपुरा के बाशिंदे किशन लाल ने कलेक्टर को अपनी व्यथा सुनाते हुए बताया कि वह मजदूरी कर गुजर-बसर कर रहा है। लेकिन उसका अब तक बीपीएल कार्ड नहीं बना है। किशन लाल ने बीपीएल कार्ड बनवाने की कलेक्टर से फरियाद की। कलेक्टर ने इस मामले की जांच कर अग्रिम कार्रवाई करने के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व गुना को निर्देश दिए।


ग्राम पाटन के रहने वाले विजय सिंहए प्रभुलाल, महेन्द्र सिंह एवं गुड्डी बाई ने कलेक्टर से शिकायत की कि उनके घर छोड़कर गांव में सभी घरों में शौचालय बन गए हैं। लेकिन उनका नाम शौचालय निर्माण की सूची में शामिल नहीं किया गया है।इन चारों ने उनके घरों में शौचालय बनवाने की कलेक्टर से गुहार लगाई। कलेक्टर ने इनकी पात्रता का परीक्षण कराकर प्रकरण में तत्परता से अग्रिम कार्रवाई करने के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद चाचौड़ा को निर्देश दिए। ग्राम इमलिया निवासी रामदयाल ने कलेक्टर से शिकायत की कि उसने भावांतर भुगतान योजना के तहत पंजीयन कराया था, जिसके तहत उसने उड़द का विक्रय किया था। मगर उसको अब तक भावांतर की राशि प्राप्त नहीं हुई है। कलेक्टर ने इस प्रकरण में त्वरित कार्रवाई करने के मंडी सचिव मकसूदनगढ़ को निर्देश दिए।


अजरोछा निवासी घनश्याम ने कलेक्टर से शिकायत की कि उसके गांव के एक दबंग व्यक्ति ने उसकी भूमि पर जबरिया कब्जा कर लिया है और काफी अनुनय.विनय के बावजूद वह जमीन को छोड़ नहीं रहा है। घनश्याम ने दबंग के कब्जे से जमीन खाली कराने की कलेक्टर से फरियाद की। कलेक्टर ने इस प्रकरण में फौरन उचित कार्रवाई करने के तहसीलदार बमौरी को निर्देश दिए। ग्राम कुरवाई निवासी दीनदयाल ने कलेक्टर से शिकायत की कि उसको प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास स्वीकृत हुआ है। लेकिन रोजगार सहायक द्वारा उसको मकान निर्माण हेतु राशि नहीं दिलवाई जा रही है। कलेक्टर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद चांचौड़ा को इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए। भैंसाना निवासी राजेश कुशवाह एवं गीताबाई कुशवाह ने कलेक्टर से शिकायत की कि उनको दो साल से मंजूरशुदा पेंशन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। उन्होंने पेंशन का त्वरित भुगतान कराने की कलेक्टर से फरियाद की। कलेक्टर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद राघोगढ़ को इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।


No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com