-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ बलात्कार, अपहरण एवं धमकी देने का मामला दर्ज



भोपाल : भिण्ड जिले के अटेर से कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे (31)  के खिलाफ पत्रकारिता का कोर्स कर रही एक छात्रा से कथित रूप से बलात्कार, अपहरण और धमकाने का आज यहां मामला दर्ज किया गया।

भोपाल दक्षिण पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोधा ने बताया, ‘‘21  वर्षीय लड़की की शिकायत पर कटारे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार), 342 (अपहरण) एवं 506 (धमकाना) के तहत आज मामला दर्ज किया गया है।’’

उन्होंने कहा कि यह लड़की फिलहाल भोपाल केन्द्रीय जेल में है और उसने जेल अधीक्षक के जरिये भोपाल पुलिस उपमहानिरीक्षक को भेजे गये एक पत्र में कटारे पर दुष्कर्म एवं अपहरण करने की शिकायत की थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए कटारे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

जब उनसे सवाल किया गया कि कटारे की कब गिरफ्तारी होगी, इस पर लोधा ने बताया कि इस शिकायत पर पुलिस जांच करेगी। अदालत में लड़की के बयान होंगे और उसकी मेडिकल जांच होगी। यदि आरोप सही पाये जाते हैं, तभी कटारे की गिरफ्तारी होगी।

कुछ दिन पहले हेमंत कटारे ने इस छात्रा पर ब्लैक­मेंिलग कर दो करोड रूपये मांगने का आरोप लगाया था। कटारे की शिकायत पर भोपाल अपराध शाखा ने इस छात्रा को 24 जनवरी को कटारे से पांच लाख रूपये की रकम लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया और भादंवि की धारा 348, 388 और 120 बी के तहत मामला दर्ज कर अदालत में पेश किया था, जहां से उसे (छात्रा को) 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश दिया गया था। फिलहाल यह छात्रा इस मामले में भोपाल केन्द्रीय जेल में है। यह जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक :अपराध शाखा: रश्मि मिश्रा ने दी थी।

रश्मि ने बताया था कि इस छात्रा ने एक वायरल हुए वीडियो में कटारे को बलात्कारी (रेपिस्ट) बताया था और बाद में इस वीडियो के जरिये कटारे को ब्लैकमेल करते हुए उससे दो करोड रूपये की रकम मांगी थी। इसके बाद विधायक ने छात्रा को 25 लाख रूपये देने का झूठा वादा कर पुलिस को शिकायत की और बाद में पुलिस के साथ योजना बनाकर पांच लाख रूपये आरोपी छात्रा को देते वक्त उसे रंगे हाथों गिरफ्तार करवा दिया था।

इस बीच, कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा, ‘‘यह कटारे को प्रताड़ित करने की योजना है। कटारे ने पहले ही इस महिला के खिलाफ ब्लैकमेल करने की शिकायत की है। यह महिला कटारे से पांच लाख रूपये की रकम लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार हुई है।’’

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com