-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

मुख्ममंत्री युवा उद्यमी योजना के तहत आवेदन आमंत्रित



रायसेन : जिले के बेरोजगार युवक-युवतियों को स्वरोजगार स्थापना के लिए जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र द्वारा मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के अंतर्गत वर्ष 2018-19 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के तहत 10 लाख रूपए से 2 करोड़ रूपए तक की उद्योग एवं सेवा क्षेत्र की परियोजनाओं के लिए बैंकों के माध्यम से ऋण प्रदान किया जाता है। योजना के तहत सभी वर्ग के पात्र हितग्राहियों को मशीनरी, उपकरण पर 15 प्रतिशत मार्जिन मनी सहायता राशि अधिकतम 12 लाख रूपए अनुदान तथा ऋण पर 5 प्रतिशत ब्याज अनुदान दिए जाने का प्रावधान है।

मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना का लाभ लेने के लिए आवेदक को मध्यप्रदेश का मूल निवासी होना तथा न्यूनतम 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। साथ ही आवेदक की आयु 18 से 40 वर्ष के मध्य होनी चाहिए तथा आवेदक आयकर दाता नहीं होना चाहिए। इच्छुक आवेदन अपना आवेदन समस्त आवश्यक दस्तावेजों के साथ एमपी ऑनलाईन के माध्यम से जमा कर सकते हैं। आवेदन पत्र के साथ फोटो, 10वीं कक्षा की अंकसूची, स्थानीय निवासी प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, बैंक पासबुक की छायाप्रति के साथ चार्टड एकाउन्टेंट द्वारा तैयार की गई प्रोजेक्ट रिपोर्ट संलग्न करना आवश्यक है। जनपद पंचायत सांची, सिलवानी, गैरतगंज तथा बेगमगंज जनपद क्षेत्र के आवेदकों को जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र रायसेन एवं औबेदुल्लागंज, बाड़ी तथा उदयपुरा जनपद क्षेत्र के आवेदकों को जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र मण्डीदीप के लिए ऑनलाईन आवेदन करना होगा।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com