-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

ब्राह्मणों ने फूंका नया मंत्र आरक्षणाय स्वाहा, जातिगत आरक्षण हटाने का लिया संकल्प



भोपाल। बह्म समागम जनकल्याण समिति ने आरक्षण के विरोध में चूना भट्टी चौराहा काली मंदिर के सामने आरक्षण के विरोध में हवन यज्ञ किया। यज्ञ में 51 पंडितों ने 05 हवन कुंडों में 01 क्विंटल हवन सामग्री से लोगो से आहूति दिलवाई। समिति के प्रदेशाध्यक्ष धर्मेन्द्र शर्मा का कहना है कि ब्रह्म समागम जनकल्याण समिति देश से आरक्षण हटाने के लिए चुनिंदा वकीलों से संपर्क साध रही है। समिति के सदस्य मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ, राजस्थान चुनाव से पहले गांव और शहरों में घर घर जाकर आरक्षण के विरोध में दस लाख ब्राह्मणों से 10 रुपए के स्टाम्प पर शपथ पत्र भरवाकर हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेंगे। पंडित धर्मेन्द्र शर्मा ने कहा कि राजधानी भोपाल में आरक्षणाय स्वाहा मंत्र.. के साथ आंदोलन शुरू हो गया है। इसके बाद ब्रह्म समागम जनकल्याण समिति देश की राजधानी दिल्ली में आरक्षण स्वाहा करने आंदोलन खडा करेगी। इसके लिए सभी संगठनों से चर्चा शुरू हो गई है। बह्म समागम सभी स्वर्ण संगठनों को एक साथ मंच पर लाकर आने वाले समय में विधानसभा का घेराव भी करेगी। ताकि देश के प्रतिभाशाली युवाओं को सम्मान मिल सके। 
आरक्षण को हटाने लिया संकल्प
ब्रह्म समागम समिति के सदस्यों ने 51 पंडितों के साथ भगवान हनुमान की प्रतिमा के समक्ष पूजा पाठ कर आंदोलन की शुरूआत की। मंत्रोचारण और विधि विधान से पूजा अर्चना के बाद सदस्यों ने सामूहिक प्रार्थना कर आरक्षण को हटाने का संकल्प लिया। प्रदेश सचिव जितेन्द्र पाठक ने कहा कि जब तक देश से आरक्षण समाप्त नही होगा नौकरियो में प्रतिभाओं को मौका नही मिल पायेगा। इसलिए सरकार को आरक्षण नीति में बदलाव पर विचार करना चाहिए।
 
विशेष जड़ी बूटियों से दी यज्ञ में आहूती
हवन यज्ञ में मॉ बगुला मुखी और बटुक भैरव हनुमान जी के मंत्रोंच्चारण के साथ लाल मिर्च, काली मिर्च, नमक, नीम की पत्ती, सरसो, आंवला और लाल बट्ट के तेल सहित अनेक प्रकार की विशेष जडी बूटियों से बनी हवन सामग्री की आहूती दी गई जिससे देश और प्रदेश के राजनेताओं को सद्बुद्धी आये और वे देश से आरक्षण को पूरी तरह से समाप्त करे। अध्यक्ष पं. धर्मेन्द्र शर्मा ने कहा कि अब सरकार को सरकारी नौकरी, स्कूल, कालेज, चुनावी राजनीति से आरक्षण को पूरी तरह से समाप्त कर देना चाहिए। नौकरियों और चुनाव में चयन व्यक्ति की योग्यता होना चाहिए।
  
काले गुब्बार छोड़कर जताया विरोध
हवन यज्ञ के बाद  समिति के सदस्यो ने आसमान में काले गुब्बारे छोडकर आरक्षण का विरोध जताया। समिति के सदस्य प्रहलाद शुक्ला ने बताया कि आरक्षण की वजह से ब्राह्मण, स्वर्ण युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो रहा है। शासन प्रशासन के हर विभाग में आरक्षण की वजह से अयोग्य व्यक्ति उच्च पद प्राप्त कर लेता है। लेकिन वह उस पद के साथ न्याय नही कर पाता। इसलिए सरकार को आरक्षण की नीति में बदलाव कर सभी जातियों को आर्थिक आधार पर आरक्षण का लाभ देना चाहिए। जिससे सभी समाजो की उभरती प्रतिभाओं को सम्मान मिल सके और वे अपनी योग्यता के बल पर नौकरियों में पद लाभ ले सकें।




No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com