-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

MP Board Result 2018: कल सुबह 10.30 बजे आयेगा Class 10th और Class 12th का Result... यहाँ देखें आपका Result




भोपाल : इंतजार की घड़िया खत्म होने वाली हैं। सोमवार को एमपी बोर्ड एमपीबीएसई 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर देगा। रिजल्ट जारी करने का समय सुबह साढ़े 10 बजे निर्धारित किया गया है। एमपी बोर्ड 10वीं और एमपी बोर्ड 12वीं के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर घोषित किए जाएंगे। विद्यार्थी इन वेबसाइट पर जाकर अपने मार्क्स चेक कर सकते हैं। इसके अलावा MP ONLINE NEWS भी MPBSE Class 10th और MPBSE Class 12th Result मोबाइल पर देखने की सहूलियत मुहैया कराएगा।

mponlinenews.com पर एमपी बोर्ड 10वीं और एमपी बोर्ड 12वीं के स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।


mponlinenews.com पर रिजल्ट चेक करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।


करीब 20 लाख विद्यार्थियों को 14 मई का इंतजार है। 20 लाख में से लगभग 8 लाख दसवीं के और 12 लाख 12वीं के स्टूडेंट्स हैं। 12वीं के एग्जाम 1 मार्च से 3 अप्रैल और 10वीं के एग्जाम 5 मार्च से 31 मार्च तक हुए थे। पिछले वर्ष 10वीं में आधे स्टूडेंट्स फेल हो गए थे। महज 49.86 प्रतिशत स्टूडेंट्स ही पास हुए थे। वहीं पिछले साल के 12वीं के रिजल्ट को भी ज्यादा अच्छा नहीं कहा जा सकता। करीब 68 फीसदी स्टूडेंट्स ही पास हो पाए थे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com