-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

अमेरिका के डॉक्टर दंपति आये इंदौर , कार से निकले है 44 देशो की यात्रा



18 देशों की यात्रा कर भारत आये ..60 लाख रुपये में तैयार की है आधुनिक ओर सर्वसुविधा युक्त कार
इंदौर सबसे साफ शहर बोले अमेरिका के डॉक्टर दंपति
इंदौरी पोहा जलेबी का 56 दुकान पर उठाया आंनद

इंदौर - अमेरिका में रहने वाले डॉक्टर राजेश कडक्या ओर डॉक्टर दर्शना कडक्या बुधवार सुबह इंदौर पहुँचे । डॉक्टर दंपति अपनी कार से 44 देशो की यात्रा पर निकले है । डॉक्टर दम्पति अब तक 18 देशो की यात्रा कर चुके है । अब वे भारत आये है यहाँ वे कई शहरों में घूमेंगे । डॉक्टर दम्पति बुधवार सुबह इंदौर आये तो यह कि सफाई व्यवस्था देख दंग रह गए । उन्होंने कहा कि इंदौर वास्तव में सफाई में नंबर वन है । यह के लोग सफाई को लेकर काफी जागरूक है । इस दौरान डॉक्टर दम्पति ने इंदौरी पोहा जलेबी का भी आंनद लिया ।

अमेरिका में रहने वाले डॉक्टर राजेश कडक्या ओर डॉक्टर दर्शना कडक्या अमेरिका में अपना खुद का क्लिनिक चलाते है । कुछ समय पहले उन्हें विश्वभर में होने वाली हिंसक घटनाओं को लेकर ख्याल आया कि क्यो ना अलग अलग देश घूमकर शांति और एकता का संदेश दिए जाए । इसके लिए उन्होंने एक विशेष कार तैयार की जिसे बनाने में ढाई साल ओर 60 लाख रुपये से ज्यादा खर्च आया । ये विशेष कार इस तरह तैयार की गई है कि इसे पानी मे भी चलाया जा सकता है । साथ ही गाड़ी के सभी पार्ट्स भी साथ मे लेकर निकले है ताकि गाड़ी खराब होने की दशा में यात्रा में कोई परेशानी ना आये ।

इसी कार को लेकर 28 मार्च 2018 को राजेश कडक्या ओर उनकी पत्नी डॉक्टर दर्शना कडक्या ने अमेरिका से अपनी यात्रा शुरू की । दोनों दम्पति अब तक कि यात्रा में 18 देश घूम चुके है । इस दौरान वे चाइना , रसिया , पेरिस, अमेरिका , कजकिस्थान , मंगोलिया , नेपाल , भारत सहित अन्य देशों में घूम चुके है । दोनों को 44 देशो की यात्रा करना है जिसमे 3 महीने से अधिक का समय लगेगा । दोनो का अब तक 1 करोड़ रुपये से अधिक खर्च हो चुका है ।
डॉक्टर राजेश कडक्या ओर डॉक्टर दर्शना कडक्या का कहना है कि उनकी यात्रा का उद्देश्य शांति और एकता का संदेश देना है । डॉक्टर राजेश का कहना है कि हम जब तक किसी से मिलते नही है तब तक ही वाह दुश्मन होता है और जब हम उससे मिल लेते है तो वो हमारा दोस्त बन जाता है । इसलिए उन्होंने 44 देशो की यात्रा कर यह संदेश देने की कोशिश की है । यात्रा के दौरान उन्हो कुछ देशों में काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा क्योंकि ट्रैफिक के नियम अलग अलग देशो में अलग अलग है कही राइट हेंड डॉयविंग है तो कही लेफ्ट हेंड इस दौरान उनकी पत्नी ने उनका बखूबी साथ निभाया । डाक्टर दम्पति पहले मूलतः भारत के रहने वाले है ओर कई साल पहले अमेरिका शिफ्ट हो गए थे । उनका कहना है कि उनका देश के प्रति प्रेम तब झलक उठा जब वे भारत की बार्डर पर आए और बोर्ड पर लिखा देखा कि भारत मे आपका स्वागत है । तब दोनो की आखों में आंसू थे । डॉक्टर दम्पति अपने पुश्तेनी गाव भी गए जहाँ वे अस्पताल और अन्य सुविधाओ के लिए बड़ी राशि दान की है जिससे लोगो को कई मूलभूत सुविधाएं मिलेंगी ।

इंदौर यात्रा के दौरान डॉक्टर दम्पति काफी खुश नजर आए और इंदौरी मीडिया के सकरात्मक सहयोग को लेकर उन्होंने विशेष धन्यवाद दिया । वो बोले कि इंदौरी मीडिया ने उन्हें जो सहयोग दिया है उसे वे कभी नही भूल सकते है । अब की 18 देशो की यात्रा में उन्हें इस तरह का मीडिया का सहयोग कही नही मिला इसको लेकर वे जल्द सोशल मीडिया पर भी लिखेंगे । साथ ही अमेरिका से भी वे लगातार संपर्क में रहेंगे । इस दौरान इंदौर के मीडिया के साथियों ने भी उन्हें 44 देशो की यात्रा के लिए बधाई और शुभकानाएं दी ।
 





 

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com