-->

Breaking News

अब आप व्हाट्सएप्प में नहीं कर पाएंगे ये, होने जा रहा है बड़ा बदलाव



इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस Whatsapp अपने यूजर्स के लिए एक बड़ा फीचर लाने जा रहा है। कंपनी ने कहा है कि भारत में गलत जानकारी, फेक न्यूज को रोकने के लिए वह फॉरवर्ड मैसेज करने की लिमिट पांच यूजर्स तक करने जा रही है।

कंपनी ने शुक्रवार सुबह ई-मेल के जरिए से जानकारी दी कि भारत में किसी भी अन्य देश के मुकाबले मैसेज, फोटोज और वीडियोज को ज्यादा फॉर्वर्ड किया जाता है। ऐसे में यहां फॉर्वड मैसेज को लेकर एक नया फीचर लॉन्च करने जा रहे हैं। यह फीचर अभी बतौर टेस्टिंग शुरू किया जा रहा है।

इस फीचर के बाद यूजर्स भारत में सिर्फ पांच लोगों को ही वीडियो, फोटोज शेयर कर सकेंगे। कंपनी ने आगे कहा कि जैसे ही पांच बार वीडियो और फोटोज शेयर किए जाएंगे, उसके बाद हम फॉर्वड ऑप्शन को हटा देंगे।

बता दें कि व्हाट्सएप का फॉरवर्ड फीचर 11 जुलाई को लॉन्च किया गया था। इस फीचर के बाद जो भी यूजर कोई मैसेज को फॉरवर्ड करता था, तो उसके ऊपर फॉरवर्ड लेबल आ जाता था। इससे यूजर को आसानी आसानी से पहचान सकता है कि कौन सा मैसेज फॉरवर्ड है या नहीं।

वहीं, इसके पहले बयान में व्हाट्सएप ने कहा था कि वह फेक न्यूज को फैलने के लिए रोकने के लिए वह अकादमिक विशेषज्ञों और कानून प्रवर्तन एजेंटों की सलाह ले रहा है। मालूम हो कि व्हाट्सटेप के देशभर में 230 मिलयन यूजर्स हैं। इसके अलावा पूरे देशभर में व्हाट्सएप इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या की बात करें तो यह 1.5 बिलियन है।

1 comment:

  1. Sir,I wanted to be good job in any field.Please inform us a better recruitment.Thank you Manoj Kotwani Karni m.p.

    ReplyDelete

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com