-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

PM MODI RELLY IN SHAHJAHANPUR: किसान कल्याण रैली में PM मोदी ने राहुल पर साधा निशाना, बोले - उन्हें सिर्फ प्रधानमंत्री की कुर्सी दिखती है



शाहजहांपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शाहजहांपुर में किसान रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 'मैं यहां अपना वादा पूरा करने आया हूं. पहले की सरकारों ने कभी किसानों के बारे में नहीं सोचा'. पीएम ने कहा कि 'केंद्र सरकार ने 5 करोड़ गन्ना किसानों के हितों में फैसले लिए. जब गन्ने की पैदावार ज्यादा होती थी, तो किसानों का पैसा फंस जाता'. उन्होंने कहा कि 14 फसलों की कीमत को 200 से लेकर 1800 रुपए तक बढ़ाया गया. 

पीएम मोदी ने किसानों को संबोधन की शुरुआत में कहा कि 'शहीदों की नगरी शाहजहांपुर के जनमन को मेरा प्रणाम, नमन करता हूं. काकोरी से क्रांति की अलख जगाने वाली शहीदों और आपातकाल का डटकर सामना करने वालों को श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं. किसानों के बीच पहुंचे पीएम का यहां भव्य स्वागत किया गया. फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाहजहांपुर में किसानों के बीच बात कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि 'इसी प्रकार का प्यार और उत्साह देश के कोने-कोने में देखने को मिल रहा है. पिछले दिनों यूपी, पंजाब, राजस्थान, पश्चिम बंगाल में किसानों के बीच जाने का अवसर मिला. जहां भी गया, वहां किसानों ने जो आशीर्वाद दिया, उससे मैं अभिभूत हूं'. उन्होंने कहा कि किसानों के अंदर वो ताकत होती है कि अगर उसे पानी मिल जाए, तो वो पानी में से सोना निकाल सकता है. इसलिए उनकी सरकार ने सिंचाई के लिए काम किया. पिछली सरकारो ने सिंचाई परियोजनाओं को लटकाए रखा.

उन्होंने कहा कि इथेनॉल उत्पादन पर पिछली सरकारों ने ध्यान नहीं दिया. इस साल के अंत तक 160 करोड़ लीटर इथेनॉल बनाया जाएगा. इथेनॉल बनाने में कोई नई तकनीक नहीं है. पिछली सरकार की नीयत ठीक नहीं थी. पिछली सरकार विदेशों से पेट्रोल लाती रही और यहां देश में किसान परेशान होते रहे. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने गांव-गांव लमें बिजली पहुंचाई. उन्होंने कहा कि 18 हजार गांवों में जैसे ही बिजली पहुंची, विपक्षियों ने आलोचना शुरू कर दी. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि आलोचना करने वाले ये बताए कि 70 सालों तक बिजली क्यों नहीं पहुंची. उन्होंने कहा पिछली सरकारों ने 21वीं सदी में भी लोगों को 18वीं सदी में जीने को मजबूर किया. विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार काम कर रही है, लेकिन विपक्ष अविश्वास लेकर संसद में घूम रहे हैं.

उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए लोगों से पूछा कल जो लोकसभा में हुआ...क्या आप उससे खुश है? उन्होंने कहा मैंने अपना काम किया तो लोकसभा में कर दिया. उन्होंने कहा कि विपक्ष को सिर्फ PM की कुर्सी दिखती है, गरीबों को दर्द नहीं दिखाई देता, किसानों की परेशानी नहीं दिखाई देती. उन्होंने कहा कि मेरा गुनाह है कि मैंने भ्रष्टाचार के खिलाफ काम किया. उन्होंने कहा कि दल-दल मिलकर दलदल बन जाता है और दलदल में कमल खिल कर खिलता है. उन्होंने कहा विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि चाहे साइकिल हो या साथी, किसी को भी बना लो साथी लेकिन स्वांग नहीं चलेगा.

पीएम से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, 'पिछले 4 साल में कई योजनाएं इस देश मे बिना भेदभाव की लागू हुई हैं. आपने उन लोगों के घड़ियाली आंसू देखे हैं. संसद के अंदर चली बहस के सारे झूठ एक-एक करके धराशाई हो गए. कुछ लोगों ने बताया दिया कि वो पप्पू हैं, और पप्पू ही रहेंगे.' उन्होंने कहा कि 2019 की दृष्टि से अविश्वास प्रस्ताव का गिरना एक संदेश है. 2019 में हमारी फिर एक मजबूत सरकार पीएम मोदी के नेतृत्व में बनेगी. सीएम योगी ने कहा पिछले 4 साल के दौरान अनेक योजनाएं देश के हित के लिए लागू हुईं. ये योजनाएं बिना किसी मजहब, जाति और धर्म को देखते हुए चल रही हैं.

मंच पर सबसे पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडे ने संबोधन किया. उन्होंने कहा आज भी गरीब, मजदूर, महिला, किसान, नौजवान भविष्य और वर्तमान में प्रधानमंत्री पर भरोसा करते हैं. उन्होंने कहा चांदी की चम्‍मच लेकर पैदा होने वाले नामदार कांग्रेस के गले पड़े हैं, विपक्ष के गले पड़ ही गए हैं, लेकिन वो कल मोदी जी के गले पड़ने आए तो मोदी जी ने उन्‍हें पीठ थपथपाकर आगे भेज दिया.

आपको बता दें कि पीएम मोदी का एक माह से कम समय में यूपी का ये तीसरा दौरा है. इससे पहले 14 जुलाई को भी पीएम मोदी यूपी के पूर्वांचल के दो दिवसीय दौरे पर गए थे. इस दौरान उन्होंने यूपी की सबसे बड़ी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया था.

वीडियो देखिये... 

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com