-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

भारत ने एक महान सपूत खो दिया : पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी



नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक जाहिर करते हुए कहा कि भारत ने एक महान सपूत खो दिया और एक युग का अंत हो गया. प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट कर वाजपेयी को विपक्ष में रहते हुए तार्किक आलोचक और प्रधानमंत्री रहते हुए सर्वसम्मति बनाने की कोशिश करने वाला नेता बताया.  प्रणब मुखर्जी ने कहा कि वाजपेयी आंतरिक रूप से लोकतांत्रिक थे.

बता दें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का लम्बी बीमारी के बाद गुरुवार शाम अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया . वह 93 वर्ष के थे . पूर्व प्रधानमंत्री के निधन की जानकारी देते हुए एम्स के मीडिया एवं प्रोटोकाल डिविजन की अध्यक्ष प्रो. आरती विज ने दी. उन्होंने एक विज्ञप्ति में कहा कि गहरे शोक के साथ हम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की सूचना दे रहे हैं . एम्स के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री का निधन आज शाम पांच बजकर पांच मिनट पर हुआ .

विज्ञप्ति में कहा गया है कि वाजपेयी को 11 जून 2018 को एम्स में भर्ती कराया गया था और डाक्टरों की निगरानी में पिछले नौ सप्ताह से उनकी हालत स्थिर बनी हुई थी . एम्स के अनुसार, दुर्भाग्यवश, उनकी स्थिति पिछले 36 घंटों में बिगड़ी और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया . हमारे सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद आज हमने उन्हें खो दिया .  एम्स ने कहा कि हम पूरे देश को हुई इस अपूरणीय क्षति एवं दुख में शरीक हैं .

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com