-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

मध्यप्रदेश में अटल बिहारी के निधन पर 7 दिन का राजकीय शोक, कल बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तर



भोपाल : देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर मध्य प्रदेश में सात दिनों का राजकीय शोक घोषित किया गया है, वहीं शुक्रवार को शासकीय अवकाश की घोषणा की गई है| मुख्य सचिव ने इस सम्बन्ध में सभी कलेक्टर, कमिश्नर को आदेश जारी किये हैं| आदेश के मुताबिक 17 अगस्त को सरकारी छुट्टी घोषित की गयी है। कल सभी स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। जबकि हर सरकारी भवन जहां झंडा फहराया है वहां 7 दिन झंडा झुका रहेगा।

अटल जी के निधन पर सात दिन (16 से 22 अगस्‍त) का राजकीय शोक घोषित किया गया है,  अटल जी का पार्थिव शरीर उनके कृष्‍ण मेनन स्थित आवास पर रखा जा रहा है। जिसके बाद उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शनों के लिए कल सुबह नौ बजे भाजपा मुख्‍यालय लाया जाएगा। शुक्रवार दोपहर डेढ़ बजे बीजेपी मुख्‍यालय से स्‍मृति स्‍थल तक उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी और शाम पांच बजे उनका अंतिम संस्‍कार किया जाएगा| प्रदेश की तमाम बड़ी राजनीतिक हस्तियां अंतिम संस्कार में शामिल होंगी।

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार दोपहर को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया। वह 93 वर्ष के थे। विगत जून माह से वे अस्पताल में भर्ती थे।  उनकी किडनी, नली में संक्रमण, सीने में जकड़न और पेशाब की नली में संक्रमण होने के चलते एम्स में भर्ती कराए गए थे। एम्स ने आधिकारिक पुष्टि करते हुए बताया कि उन्होंने 5 बजकर 5 मिनट पर अंतिम सांस ली। अटल बिहारी के निधन की सूचना मिलते ही देश भर में शोक लहर है, सभी नम आँखों से उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com