-->

Breaking News

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य स्थानीय स्कील वें पब्लिक स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन


नीरज केशरवानी एमपी आॅनलाइन न्यूज संवाददाता वेकटनगर
अनूपपुर (वेंकटनगर) : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्थानीय स्कील वें पब्लिक स्कूल वेंकटनगर मुख्य मंत्री जनकल्याण प्रकोष्ठ जिला संयोजक श्री राकेश शुक्ला जी  द्वारा ध्वजा रोहण कर स्वतंत्रता दिवस की इस कार्यक्रम में छोटे-छोटे बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन की शुरूआत की। वही कार्यक्रम छोटे-छोटे बच्चों मन भावन प्रस्तुति देखने व सुनने के लिये लोगों में बड़ी ही उत्कुसता रही। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा अधिकारी श्री डाॅ.जैन जी व नेत्र रोग के विशेषज्ञ श्री डाॅ. सुरज दुबे जी एवं अन्य अतिथि के मुख्य मंत्री जनकल्याण प्रकोष्ठ जिला संयोजक श्री राकेश शुक्ला जी व स्थानीय पुलिस सहायता केन्द्र के प्रभारी अधिकारी ए.एस.आई श्री रविकांत शर्मा जी  व उनके स्टाफ के सदस्य सम्मिलित हुये व बच्चों के मन भावन प्रस्तुति पर उनका उत्साहवर्धन किया। 

कार्यक्रम में अपने उद्वबोधन में डाॅ. जैन ने बच्चों के प्रस्तुति देखते हुये संस्था के इस स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम की सराहना की और विद्यालय के छात्र-छात्रों की उज्जवल भविष्य की कामना करते हुये स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना दी ,वही नेत्र रोग के विशेषज्ञ श्री डाॅ. सुरज दुबे द्वारा निःशुक्ल बच्चों की नेत्र परीक्षण करने की बात कही। 

वही कार्यक्रम में उपस्थित पुलिस सहायता केन्द्र के प्रभारी श्री रविकांत शर्मा जी ने अपने उद्वबोधन बच्चों को उनके अधिकारों के प्रति सजग रहने व बच्चों के विरूद्व होने वाले विभिन्न अपराधों से बचने व किसी भी अपरिचित व्यक्ति के द्वारा किसी भी सामान को न लेने व उनके संपर्क से बचने की बात कही,उन्होने बताया कि बच्चे बड़े ही भोले होते है, वे थोड़े से ही लालच में इन अनजान व अपरिचित व्यक्ति के गिरफ्त जल्दी ही आ जाते है,अगर कोई अपरिचित व्यक्ति ऐसा करता तो आपकों उनसे दूरी बना है,और इसकी तत्काल सूचना अपने माता-पिता व अपने विद्यालय के स्टाफ को देनी है,और जरूरत पड़ने पर आप हम से भी सपंर्क कर सकते है,साथ ही शासन के द्वारा अपराधे के को रोकने के लिये चलाये विभिन्न योजनाओं व टूल फ्री नम्बरों जैसे महिला की सुरक्षा से संबंध में 1090,1091, बच्चों के लिये 1098,किसी भी इमरजेंसी के लिये 100 डाॅयल व चिकित्सा व स्वास्थ्य के लिये 108 नम्बरों को डाॅयल कर कैसे हम तक पहुॅचे इसकी सूचना कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को दी।

 


वही कार्यक्रम के समापन पर स्कूल के प्रंबधक अनुज शुक्ला व मनीष शुक्ला  द्वारा इस स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों के प्रति आभार जातते हुये उनकी उज्जवल भविष्य की कामना की।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com