-->

Breaking News

कोर्ट रूम के बाहर मैदान में न्यायाधीशों ने लगाये चौके छक्के



जबलपुर। ये पीले और लाल रंग की जर्सी पहने खिलाड़ियों को देख कर आप लोगो  लग रहा हो कि ये कोई आम खिलाड़ी हैं तो आप गलत है, ये कोई आम खिलाड़ी नही है ये वो है वर्ग से है जिनके पास आप न्याय की आस में कभी न कभी जाते ही हो जी है हम तस्वीर से पर्दा उठा देते हैं पीली जर्सी पहने ये वो पत्रकार हैं जो आपकी मदत करने को अक्सर तैयार रहते हैं और रेड जर्सी पहने ये वो न्यायाधीश गण है जो हर परेशानी को दूर कर के सच्चा न्याय प्रदान करते हैं ।

लेकिन ये आज यहाँ खुद जीत के लिए इस मैदान पर जंग लड़ रहे हैं यहाँ मीडिया इलेवन औऱ न्यायाधीश इलेवन के बीच मैच हो रहा है, ये खिलाड़ी अपनी अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए तैयार है, न्यूज़ विज़न ग्रुप के डायरेक्टर पत्रकार डॉ सिराज खान 2 साल से ये मैत्री क्रिकेट मैच करा रहे हैं इस साल भी 15 अगस्त आजादी के पर्व के दिन यहाँ क्रिकेट मैच हुआ तो अलग ही नजारा नजर आया, न्यायाधीश इलेवन ने यहाँ टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया इसके पहले 4 मैच लगातार विजयी होती आई।

न्यायाधीश इलेवन की टीम इस पर भी मीडिया टीम को हराने के इरादे से ही पहुँची थी लेकिन मैदान में इनके खिलाड़ी संघर्ष करते नजर आये 15 ओवर के मैच में मीडिया इलेवन के कैप्टन राशिद खान ने न्यायाधीश इलेवन के बल्लेबाजो को रनों के लिए तरसा दिया, उनकी गेंदबाजी की धार इतनी तेज थी की आधी टीम को उन्होंने अकेले ही पविलियन भेज दिया।

ओपेनिंग करने उतरे जस्टिस फहीम अनवर साहब ने एक अच्छी शुरुआत टीम को दी लेकिन अन्य बैट्समेन रनों के लिए तड़पते रहे, न्यायाधीश इलेवन की तरफ से कैप्टेन एजाज अहमद, अरविंद सिंह, आशीष ताम्रकार, यशपाल सिंह, मनीष जी ने टीम को 152 रन तक पहुँचा दिया।

इस बीच मैदान में उतरे जबलपुर पुलिस अधीक्षक अमित सिंह, ऐड एसपी दीपक शुक्ला और राजेश त्रिपाठी भी बल्लेबाजी करने उतरे लेकिन ज्यादा देर तक मैदान में न टिक सके एस पी अमित सिंह और एड एस पी दीपक शुक्ला मैदान में उतरे तो खतरनाक इरादों को ले कर लेकिन पीच की नमी को न पहचान सके और दोनों ही बल्लेबाज सीमा रेखा के पास कैच आउट हो गए।

दूसरी ओर मीडिया टीम कि शुरुआत बहुत बेहतर हुई ओपनर विवेक तिवारी और अमित नामदेव ने 27 रन की साझेदारी कर की जीत की इबारत लिख दी, 27 रन स्क्रोर पर विवेक का पहला विकेट गिरा उसके लेकिन अमित टिके रहे और जब वो आउट हुए तो टीम 35 रन बना चुकी थी इसके बाद अन्य बल्लेबाज ने आसानी से ये रन मैच 3 विकेट से जीत लिया।

इस मैच की गरिमा को बढ़ाने के लिए हाई कोर्ट के जस्टिस मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे ,इसके साथ ही एसपी अमित सिंह ने मैदान पर उतर कर एक नई ऊर्जा का संचार कर दिया,ये अनोखा आंदोलन मध्यप्रदेश में चर्चित रहा है इस बीच आजादी के पर्व पर शांति की कामना के लिए गुब्बारे भी उड़ाये गए। उत्साह और उमंग के बीच इस मैच ने एकता और समन्वय का नया संदेश दिया।मैच के मेन ऑफ दी मैच अमित नामदेव रहे वही बेस्ट गेंदबाज का खिताब 5 विकेट लेने पर राशिद खान को दिया गया।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com