-->

Breaking News

बच्चियों से दुष्कर्म की घटनाओं पर नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने जताई चिंता



गुरूग्राम : 2014 में शान्ति के लिए नोबेल पुरस्कार से नवाजे गए कैलाश सत्यार्थी गुरुग्राम के निजी विश्वविद्यालय में पहुंचे। उन्होंने छात्र-छात्राओं को समाज कल्याण के गुर सिखाए। कैलाश सत्यार्थी ने हाल ही में देश के विभिन्न राज्यों के बाल सरंक्षण गृहों में बच्चियों के साथ सामने आई दुष्कर्म की घटनाओं पर चिंता जताई और उन्होंने यह भी कहा कि वो दलाई लामा के साथ मिलकर समाज की बेहतरी के लिए काम करेंगे।

गुरुग्राम के निजी विश्वविद्यालय में छात्र व छात्राओं को समाज कल्याण के गुर देते हुए 2014 के शान्ति नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने जंहा सभी को यही समझाया कि युवाओं को 3डी ( डिस्कवर-डिसाईड-डू) के नियमों पर चलकर समाज की बेहतरी के लिए काम करने चाहिए। उन्होंने बताया कि जल्द ही वो दलाई लामा के साथ मिलकर सामाजिक कुरीतियों को खतम करने व समाज कल्याण के लिए काम करेंगे।

वहीं कैलाश सत्यार्थी ने हाल ही में देश के विभिन्न राज्यों के बाल सरंक्षण गृहों में बच्चियों के साथ आई यौन शौषण की घटनाओं पर चिंता जताते हुए कहा कि इस तरह की घटनाएं दुखद हंै। उन्होंने यह भी माना की कई जगह सीडबलूसी के सदस्य ही इन घिनौनी वारदातों में शामिल होते हैं, इसलिए उन्होंने सभी सांसदों को पत्र लिखा है कि वो अपने क्षेत्र के बाल सरंक्षण गृहों में साल में कम से कम एक बार औचक निरीक्षण करे ताकि उनकी असलियत मालूम हो सके।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com