-->

Breaking News

28 अगस्त को बंद रहेंगे प्राइवेट स्कूल,सरकार की नई नीति के विरोध में उतरा प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन



गैरतगंज। मध्यप्रदेश में 28 अगस्त को सभी प्रइवेट स्कूल बंद रहेंगे, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने सरकार के फीस अधिनियम लागू करने के फैसले का विरोध करते हुए एक दिन सभी स्कूल बंद रखने का फैसला लिया है साथ ही सरकार को चेतावनी भी दी है अगर इस नियम को वापस नहीं लिया जाता है तो प्रदेश भर में एसोसिएशन उग्र आंदोलन करेगा।


निजी स्कूलों में हर साल 10 फीसदी फीस बढ़ाना तय करने पर निजी स्कूल संचालकों में रोष पनप रहा है, निजी स्कूल संचालकों ने मप्र निजी विद्यालय फीस अधिनियम' की शर्तों पर आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा है कि इतनी कम वृद्धि से काम नहीं चलेगा। लिहाजा इस प्रावधान को खत्म किया जाना चाहिए, संचालकों का कहना है कि फीस के लिए जिला और राज्य स्तर पर गठित कमेटियों में अभिभावकों को भी शामिल नहीं किया गया है। स्कूल शिक्षा विभाग ने 26 जून को कानून का मसौदा सार्वजनिक किया है। विभाग ने 25 जुलाई तक इस पर दावे-आपत्तियां मंगाए थे, कानून की शर्तों में संशोधन के लिए एक महीने में एक हजार से ज्यादा आपत्तियां आई हैं। एसोसियन के तत्वधान में गैरतगंज नगर के समस्त प्राइवेट स्कूल 28 अगस्त को बंद रखने की जानकारी यूनियन के संरक्षक सुभाष कुमार श्रीवास्तव एवं अध्यक्ष विश्वास पांडे ने दी । और साथ ही बताया कि अगर सरकार द्वारा हमारी मांगे नहीं मानी गई तो 5 सितंबर शिक्षक दिवस से मध्य प्रदेश के समस्त प्राइवेट स्कूल अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com