-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

16 अगस्त को फिर होगी पदोन्नति में आरक्षण केस की सुनवाई



भोपाल : सुप्रीम कोर्ट में पदोन्नति में आरक्षण के केस में सुनवाई लगभग 9 महीने बाद फिर से शुरू कर दी गयी है। मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता में गठित संविधान पीठ ने 3 अगस्त को मामले को लगभग 1.30 घंटे सुना, संविधान पीठ ने पहले सरकार का पक्ष सुना और इसके बाद लगभग 20 मिनट तक सपाक्स के वकीलों की दलीलों को भी सुना था इसके बाद पीठ ने कहा है कि इस मामले को 16 अगस्त को पूरे दिन सुना जायेगा।

सुप्रीम कोर्ट में प्रमोशन में Sc St प्रमोशन से जुड़े 12 साल पुराने नागराजन जजमेंट पर सुनवाई चल रही थी। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि 2006 के नागराजन जजमेंट के चलते SC-ST के लिए प्रमोशन में आरक्षण रुक गया है। केंद्र सरकार की तरफ से अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रमोशन में आरक्षण देना सही है या गलत इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहता, लेकिन यह तबका 1000 से अधिक सालों से झेल रहा है। उन्होंने कहा कि नागराज मामले में सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ को फैसले की समीक्षा की जरूरत है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com