-->

Breaking News

सपाक्स अध्यक्ष के एस तोमर ने कहा - यह लड़ाई स्वतंत्रता की दूसरी लड़ाई है...





बड़वानी : पदतोनती में आरक्षण व sc/st  act व अपनी विभिन्न माँग को लेकर सपाक्स समाज ने स्कूल ग्राउंड पर विशाल सभा को संबोधित करते हुए शहर के मुख्य मार्ग से मार्च करते हुए sdm को ज्ञापन सौंपा।प्रदेश के युवा महासचिव चेतन चंदेल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम सब को देश के नेता आपस में लडा कर राज कर रहे हैं और राज कर रहे हैं हमारा उद्देश्य आरक्षण को खत्म करना नही बल्कि आरक्षण का लाभ आखिरी पंक्ति के लोगों तक मिले सपाक्स अधिकारी कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष डा. के.एस.तोमर ने कहा कि पदोन्नति मे आरक्षण जब हाइकोट ने खत्म कर दिया है तो सरकार किस लालच से कोर्ट के फैसले का विरोध कर रही है। और सुप्रीम कोर्ट में सपाक्स के खिलाफ वकीलों को खड़ा कर रही हैं आरक्षण प्राप्त को फिर आरक्षण देना गलत है सपाक्स समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह जी ने संबोधित करते हुए कहा कि अबेडकर जी ने 10 साल तक आरक्षण का कहा था फिर भी 70 साल हम सोते रहे लेकिन अब हम सोते रहे तो 70 A/Vst act के आधार पर फर्जी आरोप में जेल में सोते नजर आएँगे। बड़वानी जिले में इतनी बड़ी संख्या में जनता को एकजुट देख हम को ताकत मिली है उसे हम दुगुनी ताकत से लड़ाई लडेगे व हर गाँव में हर घर मे सपाक्स की बात व उद्देश्य को जन तक पहुँचायेगें। और हर गरीब हर वर्ग को जोड़गे और सरकार कहती है कि ये मुद्दा चुनाव के समय क्यों आया सपाक्स राजनीति कर रही है तो में कहता हूँ कि 70 से आरक्षण दिया सरकार ने फिर भी उद्धार क्यों नहीं हुआ ? सपाक्स समाज जिला खरगोन के अध्यक्ष कमलेश जी ने कहा हम सब व्यापारी वर्ग को साथ होना होगा जल्द खरगोन में भी आवाहान किया जाएगा।सपाक्स ने अपने मार्च में भेदभाव कि राजनीति बंद करो,पदोन्नति में आरक्षण बंद करो,कोर्ट के फैसले का सम्मान करो,जो सपाक्स की बात करेगा वही अब राज करेंगा के नारो से शहर को गुंजा दिया। इस दौरानबड़वानी सपाक्स समाज के संरक्षक श्री रमेश पटेल एवं डॉ आर एन शुक्ला,कार्यवाहक अध्यक्ष कुबेर जोशी,जिला अध्यक्ष सपाक्स समाज बड़वानी केपी जैमनजिला ,अध्यक्ष सपाक्स अधिकारी कर्मचारी संघ भरत पुरोहितजिला , संयोजक डॉ राम सहाय यादव, अनिल जोशी,कर्णी सेवा की उपाध्यक्ष ममता सोलंकी व महिला गण,सचिव श्री अनूप जोशी,प्रतिष्ठित नागरिक गण श्री ओम प्रकाश जैन ,पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष बड़वानी श्री राजा चौहान, नगरपालिका अध्यक्ष अंजड़ श्री शेखर जी पाटनी ट्रस्टी बावन गजा ट्रस्ट बड़वानी ,श्री बद्री प्रसाद जी शर्मा सर्व ब्राह्मण समाज सेंधवा, दीपक वाजपेई पानसेमल, त्रिलोक सोनी निवाली, मनोज पाटिल सेंधवा, इकबाल भाई ,जेनि नंदराम जी कुशवाहा पार्षद अध्यक्ष कुशवाहा समाज बड़वानी, श्री राजारामजी मुखी अध्यक्ष यादव समाज, अध्यक्ष पोरवाल समाज श्री गुलाब चंद गुप्ता ,अध्यक्ष दशहरा नीमा समाज व विभिन्न समाज के साथि,कर्मचारी,महिलाये व युवा उपस्थिति थे।

राजनीतिक पार्टी की मान्यता के लिए प्रयासरत हैं हम महासभा को संबोधित करते हुए सपाक्स समाज के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. केएल साहू ने कहा कि आरक्षण का आधार आर्थिक होना चाहिए। स्थिति यह है कि अब तो सरकार निजी क्षेत्र में भी आरक्षण लागू करने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि नोटा दबाकर वोट बेकार नहीं करना है। सपाक्स एक मान्यताप्राप्त राजनीतिक पार्टी हो, इसके हम प्रयास कर रहे हैं। आरक्षित सीटों पर हमारी विचारधारा को मानने वाले उम्मीदवार उतारेंगे।

सपाक्स समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र भदौरिया ने कहा कि डॉ. आम्बेडकर साहब ने संविधान में 10 वर्ष के लिए आरक्षण लागू करने की व्यवस्था की थी। आज 70 साल हो गए, लेकिन आरक्षित वर्गों का भला नहीं हो सका। इसके पीछे भी राजनीति है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कहते हैं कि कौन माईका लाल है जो आरक्षण हटाता है, तो हमारा जवाब है कि 2019 का चुनाव बताएगा कि कौन माईका लाल है। मुख्यमंत्री ने हमारी मातृशक्ति को ललकारा है, इसका जवाब हम चुनाव में देगें। इसके लिए हम चुनाव के पहले ही संकल्प लें। बस एक बार मन बनाना है सपाक्स समाज के खरगोन जिलाध्यक्ष कमलेश भंडारी ने कहा कि कौन कहता है कि बदलाव नहीं लाया जा सकता, बस एक बार मन बनाना है। सपाक्स समाज बदलाव लाने में सक्षम है।

सपाक्स अधिकारी-कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. केएस तोमर ने कहा कि यह लड़ाई स्वतंत्रता की दूसरी लड़ाई है।

युवा इकाई के प्रदेश प्रचार प्रभारी चेतनसिंह चंदेल ने कहा कि सरकार नहीं चाहती की सभी शिक्षित हो, क्योंकि शिक्षित हो गए तो अपना हक मांगेंगे। प्रत्येक समाज के गरीब व्यक्ति को आरक्षण का लाभ मिले सपाक्स की बस यही मंशा है। महासभा में खरगोन की ममता जितेंद्र सिंह सोलंकी के जज्बे को सलाम किया गया। ज्ञात हो कि ममता सोलंकी ने गत 15 अगस्त को जम्मू कश्मीर जाकर तिरंगा फहराया। 
















No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com