-->

Breaking News

सपाक्स समाज के बैनर तले राजपूत और क्षत्रिय समाज की बैठक संपन्न

 
 
भोपाल :  सपाक्स समाज के बैनर तले 17 अगस्त 2018 को सभी राजपूत और क्षत्रिय समाजों की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक के आयोजन का मुख्य कारण एट्रोसिटी एक्ट, आरक्षण आर्थिक आधार पर हो, पदोन्नति में आरक्षण, सपाक्स वर्ग के युवाओं को समान शिक्षा और रोजगार के अवसर पर चर्चा हुई।

इस बैठक में कई महत्वपूर्ण सुझाव आए, जिसमें सबसे महत्वपूर्ण बात रखी गई कि अभी तक जो सामान्य पिछड़ा और अल्पसंख्यक वर्ग के वोट प्रतिशत कम थे उन्हें संगठित कर कैसे बढ़ाया जाए, इस पर यह सुझाव आया की अब से सामान्य पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक वर्ग के सभी सामाजिक कार्यक्रमों में सभी समाज के लोगों से यह अपील की जाएगी और उन्हे यह शपथ दिलाई जाएगी कि वह अपना वोट जरूर देंगे साथ ही दूसरों को भी प्रेरित करेंगे।

इस बैठक में यह भी निकल कर आया कि राजपूत समाज अब अपने समाज के नेताओं का इस मुद्दे पर या तो बहिष्कार करेगा या उनसे सवाल करेगा की एट्रोसिटी एक्ट और आरक्षण जैसे मुद्दो पर वह चुप क्यों रहते हैं।
इस बैठक में यह भी निश्चय किया गया की सपाक्स समाज को सभी समाजों के साथ एक बैठक कर एक मंच पर लाकर सभी नेताओं को सार्वजनिक चेतावनी दी जाए की वह यदि समाज की बात नहीं करेंगे तो उन्हें समाज भी वोट नहीं देगा।
साथ ही सपाक्स समाज को मजबूत करने के लिए प्रत्येक समाज के प्रतिनिधि दूसरे समाज के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा कर उन्हें भी एक समाज के बैनर तले लाने की बात कही गई।
साथ ही यह भी सुझाव आया की जो भी SC ST वर्ग का व्यक्ति यदि समाज के उपनामों का उपयोग करता है उसका सामाजिक रूप से विरोध किया जाएगा।
अंत में सभी ने एक बात पर जोर दिया की भोपाल में एक महारैली और आम सभा का सभी समाज के लोगों के साथ आयोजन किया जाए।
साथ ही सपाक्स के एक करोड़ हस्ताक्षर अभियान को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए दी सभी ने एक साथ संकल्प लिया, और इसी कड़ी में श्री विशाल सिंह जी ने 1000 हस्ताक्षर अभियान के पर्चे अपनी तरफ से देने की घोषणा की।

बैठक के अंत में माननीय श्री अटल बिहारी वाजपेई जी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई और उनकी याद में श्री कालीचरण सिंह जी ने अटल जी पर काव्य पाठ कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित की।

इस बैठक को आयोजित करने में सपाक्स संस्था के उपाध्यक्ष आदरणीय श्री देवेंद्र सिंह भदोरिया जी का बहुत बड़ा योगदान।

बैठक में सपाक्स संस्था के अध्यक्ष डॉक्टर के एस तोमर, सदस्य आर एस कुशवाहा जी, सपाक्स युवा अध्यक्ष अभिषेक सोनी, सपाक्स युवा सचिव प्रसंग परिहार, सपाक्स युवा प्रचारक चेतन सिंह चंदेल, सपाक्स युवा प्रांतीय मीडिया प्रभारी प्रवीण तिवारी, श्री सत्येंद्र सिंह भदोरिया जी, श्री राजकुमार सिंह गौर जी, श्री पिंटू सिंह चौहान जी,  धीरेंद्र सिंह भदोरिया जी, श्री काली चरण सिंह जी, श्री बंटी राजपूत जी, श्री के पी सिह जी, श्री वाईएस कुशवाहा जी, श्री उमेश सिंह तोमर जी, धीरेंद्र सिंह भदोरिया जी, ओम राजपूत जी, दिलीप सिंह भदोरिया जी, मुन्ना सिंह भदोरिया जी, राजेंद्र राजपूत जी, सुरेश सिंह चौहान जी, ओंकार सिंह जी, अखिल सिंह भदोरिया जी, अनिल राजपूत जी, बद्री प्रसाद जी, आर के एस तोमर जी, राजेंद्र सिंह राजपूत जी, श्री करण सिंह जी, विशाल सिसोदिया जी, श्री संजय सिसोदिया जी, के के त्रिपाठी जी, सत्येंद्र पांडे जी, आदि समाज के कई वरिष्ठ जन इस बैठक में उपस्थित रहे।




No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com