-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

करुणानिधि के पैतृक गांव में शोक का माहौल



नागपट्टिनम : तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के निधन की खबर उनके पैतृक गांव तिरुक्कुवलई पहुंचते ही वहां शोक की लहर दौड़ गई और बड़ी संख्या में लोग उनके पैतृक आवास पर पहुंचने लगे। गांववालों ने उनके आवास पर द्रमुक अध्यक्ष की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की।करुणानिधि का जन्म तीन जून 1924 को इसी गांव में हुआ था और उन्होंने यहीं अपना बचपन बिताया।
 
गांव के बीचोंबीच स्थित नीले और सफेद रंग के उनके घर में अब उनकी मां की प्रतिमा है तथा उनके माता-पिता मुथुवेलार नूलागम और अंजुगम पाडीप्पगम के नाम पर दो पुस्तकालय हैं।इस घर में जोश से भरे युवा करुणानिधि की दुर्लभ तस्वीरों का विशाल संग्रह है। करुणानिधि ने गांव के ही पंचायत यूनियन मिडल स्कूल से प्राथमिक शिक्षा हासिल की थी।
 
उन्होंने अपने स्कूल में सुविधाएं बेहतर करने के साथ यहां एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और एक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान स्थापित करने का आदेश दिया था। करुणानिधि 2006-11 के दौरान जब मुख्यमंत्री थे तो वह दो बार अपने गांव आए थे।    बतौर मुख्यमंत्री 2009 में वह आखिरी बार गांव आए थे।
 
‘करुणानिधि’ नाम इस गांव का गौरव है और उनके निधन के बाद गम में डूबे निवासियों को लगता है कि उन्होंने अपनी पहचान खो दी है। तमिलनाडु के पांच बार के मुख्यमंत्री रहे 94 वर्षीय करुणानिधि ने 11 दिन तक ंिजदगी के साथ जंग लड़ने के बाद कल शाम 6:10 बजे चेन्नई के कावेरी अस्पताल में अंतिम सांस ली।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com