-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

फ्रेंडशिप-डे :कल फ्रेंडशिप-डे, पिकनिक और पार्टी का प्लान



राजकुमार पंत एमपी ऑनलाइन न्यूज़ संवाददाता
बाजार में सजीं गिफ्ट आयटमों की दुकानें, बच्चे और युवाओं में हैं उत्साह
गुना। रविवार को फ्रेंडशिप-डे है, इसकी तैयारियों के लिए बाजार में भी दुकानें सजी हैं। युवाओं ने शुक्रवार को फ्रेंडशिप बेल्ट और ढेरों गिफ्ट आयटम खरीदे। गिफ्ट और फ्रेंडशिप बेल्ट खरीदी का दौर  शनिवार के साथ रविवार को भी चलेगा। फ्रेंडशिप डे को लेकर बच्चे और युवा खासे उत्साहित हैं। 

उल्लेखनीय है कि अगस्त महीने के पहले रविवार को यह दिवस मनाया जाता है। रविवार सुबह से ही फ्रेंडशिप बेल्ट बांधने का दौर शुरू हो जाएगा। हर साल अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप-डे मनाया जाता है। शहर की दुकानों पर फ्रेंडशिप बेल्ट खूब बिक रहे हैं। युवा अपने-अपने तरीके से इस दिवस को मनाने की तैयारियों में जुटे हैं। कोई पिकनिक या पार्टी मनाने, फिल्म देखने तो कोई सादगी से इसे मनाएंगे। बाजार में फ्रेंडशिप बेल्ट, ब्रेसलेट, ग्रीटिंग कॉर्ड, गिफ्ट से दुकानें सजी हैं। दुकान संचालक ईशान जैन ने बताया इस बार लाइट वाले चायना गिफ्ट, मोतियों के बने ब्रेसलेट, बेल्ट लोगों को ज्यादा पसंद आ रहे हैं। बाजार में 2 से लेकर 50 रुपए तक के बेल्ट उपलब्ध हैं। 

बाजार में ये आयटम लुभा रहे दोस्तों को
आयटम रेंज
लाइट वाली राधा-कृष्ण की मूर्ति 75-250 रुपए
ब्रेसलेट 5-100 रुपए
लैदर वाले फ्रेंडशिप बेल्ट 15-150 रुपए
फ्रेंडशिप डोरी 2-20 रुपए
मोती वाले बेल्ट 10-100 रुपए
सिरेमिक बेबी कपल्स गिफ्ट ऑइटम 50-200 रुपए
फ्रेंडशिप लिखे हुए बेल्ट 5-50 रुपए
 
कुछ सालों से बढ़ा चलन
पिछले कुछ सालों से फ्रेंडशिप-डे को मनाने का चलन अधिक हो गया है। युवतियां अपनी सहेलियों को बेल्ट बांधती हैं तो युवा भी अपने दोस्तों को दोस्ती का यह बेल्ट बांधते हैं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com