-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

सरपंच की पीठ पर हाथ रखने से नहीं मिलते पूरे गांव के वोट : ममता मीना



राजकुमार पंत एमपी ऑनलाइन न्यूज़ संवाददाता

विधानसभा सम्मेलन में दिग्विजय पर जमकर बरसीं विधायक
चांचौड़ा। कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह आते हैं और गांव के सरपंच की पीठ पर हाथ रख देते हैं। उन्हें लगता है कि अगर सरपंच की पीठ पर हाथ रख दिया, तो पूरे गांव के वोट उनके हो जाएंगे। वह ऐसा इसलिए करते हैं, क्योंकि वह उस दौर की राजनीति कर रहे हैं, जब गांव प्रमुख का कहना सभी लोग मान लेते थे। दिग्विजय ने ऐसा मध्यप्रदेश बनाया था, जिसमें गांव के पंच-सरपंचों को सारे पॉवर देकर ग्रामीणों का शोषण करने के लिए खुला छोड़ दिया जाता था। हालांकि अब ऐसा नहीं है, गांव का एक-एक व्यक्ति अपने अधिकार को जानता है और उसे ये समझ भी है कि अगर वह गलत व्यक्ति का चुनाव करता है तो अपना ही भविष्य खराब करता है। ये बात क्षेत्रीय विधायक ममता मीना ने कही। वे बीनागंज में आयोजित भाजपा के विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रही थीं। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा और संभागीय प्रभारी राजेश सोलंकी की मौजूदगी में विधायक श्रीमती मीना ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमले किए। उन्होंने कहा कि चांचौड़ा विधानसभा ऐसा भाग्यशाली क्षेत्र है, जहां से विधायक बनने के बाद दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बने। दिग्विजय चाहते तो चांचौड़ा क्षेत्र को चमन कर सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसे लोगों को मजबूत करने काम किया, जो आम जनता का शोषण करते थे। उन्हें भरपूर आजादी दी गई, कि वह राजा साहब का झंडा उठाकर ग्रामीणों पर जुल्म ढहाएं।  विधायक ने कई सिलसिलेवार उदाहरण भी दिए।

पूर्व मंत्री और सांसद को भी कोसा
विधायक ममता मीना ने अपने संबोधन में पूर्वमंत्री शिवनारायण मीना और सांसद रहे लक्ष्मण सिंह को भी जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री, मंत्री और सांसद रहने के बाद भी इस तिकड़ी ने इस क्षेत्र को जानबूझकर विकास से दूर रखा। क्योंकि वह जानते थे कि अगर लोग जागरुक हो गए, तो उनकी लुटिया डूब जाएगी। इस अवसर पर विधायक ने बिजली, पानी और सड़क को लेकर किए गए अपने कार्यों को भी गिनाया।

12 अगस्त को आएगी जन आशीर्वाद यात्रा
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा उपाध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा 12 अगस्त को बीनागंज में प्रवेश करेगी। शर्मा ने सभी उपस्थित कार्यकर्ताओं से यात्रा की भव्य आगवानी की अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक पोलिंग पर 20-20 कार्यकर्ताओं की तैनाती हो, ताकि कांग्रेस को जड़ से उखाड़ा जा सके। उन्होंने ये भी अपील की, कि चांचौड़ा विधानसभा क्षेत्र इस मामले में जीत का नया रिकार्ड कायम करे। इस मौके पर मंचासीन अतिथियिों में हेमराज किरार, कृष्णवल्लभ गुप्ता, दिनेश शर्मा, प्रबल प्रताप सिंह,जिला मंत्री आर एन यादव, हरज्ञान सिंह गुर्जर, भगवती यादच नाथू सिंह मीना, शकुंतला मीना, राजेन्द्र कासट, राजेश तापडिय़ा, श्रीकृष्ण सोनी, जगदीश श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com