-->

Breaking News

जय राजपुताना संघ ने एक लाख की आर्थिक राशि देकर एक नई पहल की समाज मे : भंवर सिंह रेटा



नागौर । नागौर जिले के भाउंडा के रहवासी नरपत सिंह भाउंडा की मदद के लिए जय राजपुताना संघ ने सिंह की आज जयपुर के SMS हॉस्पिटल में किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मदद स्वरूप एक लाख रूपये की सहायता राशि दी।

किडनी ट्रांस्प्लेन्ट के बाद नरपत सिंह को आराम का कहा गया जिसके बाद पारिवारिक ख़र्चे के लिए 1 लाख रुपये की आर्थिक मदद की जिसमें देवेंद्र सिंह, मनीष सिंह की विशेष भूमिका रही एवं जय राजपुताना संघ भारत वर्ष का सहयोग रहा।

जय राजपुताना संघ के संस्थापक भवर सिंह रेटा का कहना हैं कि हमारे सन्गठन में किसी प्रकार का कोई पद नही होता हैं जो भी राजपूत होता हैं वो इस संगठन का एक सिपाही होता हैं और हमारे समाज के सिपाहियों की या उनके परिवार की मदद करना हमारा ओर हमारे संघटन का प्रथम लक्ष्य हैं। सहायता राशि चेक द्वारा प्रदान की गई जो कि भँवर सिंह रेटा, संग्राम सिंह, दिलीप सिंह शिशुपाल सिंह व बाईसा हुक्म मीनल राठोर की मौजूदगी में दिया गया।

भवर सिंह रेटा ने सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया।।


जय राजपुताना संघ क्या हैं ?
जय राजपुताना संघ एक गैर राजनैतिक संघ है,जो क्षत्रियो के विकास के लिए निरंतर संघर्षरत है यह कोई संगठन न होकर एक परिवार है,जिसका लक्ष्य कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक केशरिया और क्षत्र-धर्म फहराना है।जय राजपुताना संघ मैं कोई पद नहीं है,संघ का नेता केशरिया झण्डा और उसका लोगो है।

जय राजपुताना संघ में कौन सदस्य बन सकता हैं?
जय राजपुताना संघ के लोगो मैं अग्नि,सूर्या,चन्द्रमा और नाग है।यह चार क्षत्रियो के चार वंशो के प्रतीक है।अग्नि-अग्निवंश,सूर्य-सूर्यवंश,चंद्र-चंद्रवंश,नाग-नागवंश के प्रतिक है।लोगो मैं एक गेहूं की बाली है जो क्षत्रिय के परिश्रमी होने का प्रतिक है और लोगो मैं एक सिंह दो तलवार है। सिंह हमारे ताकत व शौर्य का प्रतिक है और तलवार इस बात का परिचायक है की हम अन्याय का प्रतिकार करने मैं सक्षम है।यह इस लोगो की सम्पूर्ण पहचान है।

जय राजपुताना क्या कार्य करता हैं
विधवा क्षत्राणियो को सिलाई मशीन भेंट करना जिससे वोह स्वावलम्बी ही सके,रोजगार मिल सके।
आर्थिक रूप से कमजोर राजपूत भाइयो की बहन-बेटियों की शादी कराना ।
जो राजपूत भाई,बहन,बेटियां पढ़ना चाहते है लेकिन आर्थिक एवं सामाजिक रूप से असक्षम है,उनकी पढाई मैं मदद करना।
किसी भी राजपूत भाई को सामजिक समस्या हो तो सहायता करना।

इसमे दी गयी सारी जानकारी भंवर सिंह रेटा जी द्वारा दी गयी हैं

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com