-->

Breaking News

GUNA NEWS : प्रेमचंद जयंती पर बच्चों को दी व्यक्तित्व और कृतित्व की जानकारी

 
 
राजकुमार पंत एमपी ऑनलाइन न्यूज़ संवाददाता
गुना। प्रेमचंद जयंती के अवसर पर कैन्ट स्थित प्रिंस ग्लोबल इंग्लिश स्कूल में कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्कूल सभागार में आयोजित इस समारोह में मुख्य अतिथि प्रोफेसर डॉ. सतीश चतुर्वेदी थे। कार्यक्रम के आरंभ में स्कूल संचालक कुलदीप रघुवंशी ने स्वागत उदबोधन दिया।

इस मौके पर निर्मला शर्मा ने प्रेमचंद के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला और प्रेमचंद द्वारा लिखे गये उपन्यास, कहानियों का संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया। इसके पश्चात मुख्य अतिथि ने बच्चों से संवाद करते हुए कहानी कथन के माध्यम से प्रेमचंद की अमर कृति ईदगाह का वाचन दिया। साथ ही स्कूल के छात्र-छात्राओं ने इस कहानी का मंचन भी किया। सतीष चतुर्वेदी ने कहानी के पात्रों हामिद, अमीना, महमूद, मोहसिन को बच्चों के जीवन से जोड़कर हामिद द्वारा अपनी दादी के लिए चिमटा लाने की घटना के माध्यम से बच्चों को समझाइश दी कि बच्चों को भी अपने परिवार और समाज के प्रति संवेदनशील बनना चाहिए। कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य मोनिका गुप्ता ने आभार प्रदर्शित किया।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com