-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

GUNA NEWS : नि:शुल्क कोचिंग में बच्चों को हुई बारिश से परेशानी, तंबू की व्यवस्था करने में जुटे मंच के सदस्य



राजकुमार पंत एमपी ऑनलाइन न्यूज़ संवाददाता
गुना। सामाजिक उत्थान मंच शहर के नजदीक ग्राम कंचनपुरा में बच्चों को निशुल्क कोचिंग दे रहा है। जिसमें सभी बच्चे बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं और टीचर भी अपने नियत समय पर आकर बच्चों के लिए पढ़ा रहे हैं। कोचिंग का बुधवार को सातवां दिन रहा। इस दौरान हुई बारिश की वजह से बच्चों को समय से पहले छुट्टी की गई।

इस परेशानी को देखते हुए मंच के अध्यक्ष मोनू सिंह परिहार ने बताया कि जल्द से जल्द यहां तंबू की व्यवस्था की जाएगी जिससे बच्चों को बारिश से परेशानी न हो। सामाजिक उत्थान मंच प्रयास कर रहा है कि बच्चों को सुविधापूर्वक पढ़ाया जाए और बच्चों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो। इसके लिए मंच के सदस्य मेहनत और लगन से काम कर रहे हैं। बारिश की वजह से बच्चों को पढ़ाने में आज थोड़ी सी परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि मंच के द्वारा बच्चों को खुले मैदान में पढ़ाते हैं। बारिश होने की वजह से बुधवार को बच्चों की जल्द छुट्टी करना पड़ी। जबकि बच्चे बहुत ही दिलचस्पी से कोचिंग पढऩे आते हैं और टीचर भी पूरी मेहनत के साथ उनको पढ़ा रहे हैं। बच्चों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। इसको ध्यान में रखते हुए मोनू सिंह परिहार जिला अध्यक्ष ने दो टीचरों की व्यवस्था और भी की है जिससे बच्चों को पढ़ाने में और सुविधा उपलब्ध हो गई है।

नि:शुल्क कोचिंग में ये टीचर्स दे रहे सेवा
सामाजिक उत्थान मंच के द्वारा चलाई जा रही निशुल्क कोचिंग में सोनम परिहार, अजय नरवरिया, प्रदीप राजपूत, पार्वती परिहार, मोनू खंगार, गौरव परिहार, अनीता परिहार, अजब सिंह चंदेल,नंदकिशोर परिहार सभी टीचर व कार्यकर्ता महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। जबकि मंच के सदस्य अजब सिंह चंदेल कोचिंग की व्यवस्थाओं को देखते हैं। वह बच्चों को बिठाने की सुविधा करते हैं और नंदकिशोर परिहार  टीचरों को लाने-ले-जाने की सुविधा मारुति वैन उनकी तरफ से नि:शुल्क प्रदान कर रहे हैं।



============================================================================

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com