-->

Breaking News

GUNA NEWS : मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं हो -संभागायुक्त श्री शर्मा



राजकुमार पंत एमपी ऑनलाइन न्यूज़ संवाददाता
 
ऊमरी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं देहरी की अम्बे स्व-सहायता समूह की सेवाएं समाप्त करने दिए निर्देश
गुना। आयुक्त ग्वालियर संभाग ग्वालियर एवं संभागीय प्रेक्षक निर्वाचक नामावली बीएम शर्मा ने कहा है कि सरकार मध्या्न्ह भोजन कार्यक्रम में करोड़ों रुपए की राशि खर्च कर रही है। यह स्व-सहायता समूहों के लिए कमाई का साधन नहीं बने। स्कूली बच्चों को निर्धारित मीनू अनुसार गुणवत्ता पूर्ण मध्यान्ह भोजन मिले। मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं हो। साथ ही मध्यान्ह  भोजन में सब्जी के नाम पर केवल आलू की ही सब्जी बच्चों को नहीं दी जाए। आयुक्त बीएम शर्मा ने यह बात शा.प्रा. शाला पाटई, ऊमरी, नेगमा, बालक माध्या मिक विद्यालय क्रमांक-2 जाटपुरा एवं शा.प्रा. शाला देहरी में छात्र-छात्राओं से पूछ-परख एवं स्व -सहायता समूहों के मध्याान्ह भोजन की रसोई के निरीक्षण उपरांत कही। 

उन्होंन देहरी में मध्यान्ह भोजन अंतर्गत 20 बच्चों के लिए बनाए गए भोजन की मात्रा अपेक्षाकृत बहुत कम और गुणवत्ता पूर्ण नहीं होने पर अम्बे स्व-समूह का अनुबंध तत्काल समाप्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम अंतर्गत मीनू अनुसार गुणवत्तापूर्ण मध्यान्ह भोजन बच्चों को मिले, इस उद्देश्य से कसावट लाने तथा कड़ी निगरानी रखने के निर्देश भी दिए।
ऊमरी में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता केन्द्र में औचक निरीक्षण में नहीं पाए जाने पर भी उन्होंने नाराजगी व्यक्त की तथा आंगनवाडी कार्यकर्ता की सेवाएं तत्काल समाप्त करने के निर्देश भी दिए। भ्रमण के दौरान उन्होंने समस्त विद्यालयों के प्राचार्यो को निर्देशित किया कि बच्चों को स्कूली ड्रेस प्रदान की गई है तो बच्चें यूनिफार्म में ही आएं और बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले, यह सुनिश्चित रहे। 

भ्रमण के दौरान संभागायुक्त श्री शर्मा द्वारा शा.प्रा. शाला मतदान केन्द्र क्रमांक-236 पाटई, शा.प्रा.शाला भवन ऊमरी मतदान केन्द्र क्रमांक-230 (पूर्वी भाग) एवं मतदान केंद्र क्रमांक-231 (पश्चिमी भाग), मतदान केन्द्र क्रमांक-233 शा.प्रा.शा. भवन नेगमा, केंद्रीय विद्यालय नानाखेड़ी मतदान केन्द्र क्रमांक-155 (दक्षिणी भाग), शा.बा.मा.वि. जाटपुरा क्रमांक-2 में मतदान केंद्र क्रमांक-18 तथा रूठियाई में मतदान केन्द्र क्रमांक-23 शा.प्रा.शा. देहरी का भी निरीक्षण किया। बीएलओ से नवीन मतदाताओं के नाम जोडऩे, मृत एवं शिफ्ट मतदाताओं के नाम हटाने तथा दावे-आपत्तियां प्राप्त करने की जानकारियां ली। 

मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान उन्होंने 18 वर्ष पूर्ण हो चुके नवीन मतदाताओं के नाम आवश्यक रूप से जोड़े जाने, समस्त जानकारियां अद्यतन रखने तथा बीएलओ के मोबाईल नंबर एवं उसके बैठने संबंधित बोर्ड, स्थ्ल पर लगाए जाने के निर्देश भी दिए। इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दत्ता, सहायक कलेक्टर दिव्यांक सिंह, संयुक्त कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी अखिलेश जैन, एसडीएम एके वाजपेयी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com