-->

Breaking News

GUNA NEWS : जलावर्धन योजना का लोकार्पण सांसद सिंधिया से कराने की मांग



राजकुमार पंत एमपी ऑनलाइन न्यूज़ संवाददाता
गुना। शिवपुरी-गुना हाईवे फॉरलेन कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को दूर रखकर किए गए असम्मान से कांग्रेस ने सीख लेते हुए 72 करोड़ रुपए की नल-जल योजना का लोकार्पण सांसद सिंधिया से कराने की मांग की गई है। दरअसल तत्कालीन यूपीए सरकार के समय केंद्रीय मंत्री रहते हुए सांसद सिंधिया अपने प्रयासों से 72 करोड़ रुपए की नल-जल योजना स्वीकृत कराकर लाए थे।

अब उक्त योजना का कार्य लगभग पूर्ण स्थिति में है। ऐसे में उक्त योजना का लोकार्पण कांग्रेसजन हर हाल में सांसद सिंधिया से कराना चाहते हैं। इसी मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष सुनील मालवीय के नेतृत्व में कांग्रेस पार्षद दल ने सीएमओ को पत्र देकर उक्त योजना का लोकार्पण सांसद सिंधिया से कराने की मांग की। पार्षद दल ने चेतावनी दी है कि यदि उक्त योजना का लोकार्पण सांसद सिंधिया से नहीं कराया गया और किसी अन्य से इस योजना का लोकार्पण कराया जाता है तो कांग्रेस पार्षद दल इसके पूर्व ही जन लोकार्पण करा देगा। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन एवं नगरपालिका प्रशासन की होगी। नेता प्रतिपक्ष श्री मालवीय ने बताया कि जलावर्धन योजनांतर्गत शहर में कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। जिसकी जानकारी पूर्व की जिला सतर्कता एवं मूल्यांकन समिति की बैठक में विभाग द्वारा करीब एक प्रतिशत कार्य अपूर्ण होने की जानकारी दी गई थी, जो कि अब पूर्ण हो चुकी होगी। श्री मालवीय के अनुसार इस संबंध में चर्चा की गई तो उन्हें बताया गया कि उक्त योजना का कार्य टेस्टिंग एवं बिजली कनेक्शन न होने के कारण कार्य पूर्ण नहीं हो सका है। साथ ही नपा को साढ़े तीन करोड रुपए विद्युत वितरण कंपनी को बिल के देना है। इस कारण विद्युत वितरण कंपनी कनेक्शन नहीं दे रही है। जबकि नपाध्यक्ष द्वारा कहा जाता है कि नगरपालिका में पैसे का कोई आभाव नहीं है, जब पैसे का आभाव नहीं है तो इतनी बडी योजना के लाभ से गुना नगर की जनता को वंचित क्यों रखा जा रहा है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com