-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

Indonesia : इंडोनेशिया में भूकंप की वजह से मरने वालों की संख्या 164 पहुंची




माताराम (इंडोनेशिया) : इंडोनेशिया के लॉमबोक द्वीप में आये 6.9 तीव्रता के भूकंप में मरने वालों की संख्या 160 से अधिक हो गयी है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
इस प्राकृतिक आपदा की वजह से करीब 156,000 लोग विस्थापित हो गए हैं और अधिकारियों ने इन लोगों के लिए तत्काल दवाई, खाद्य पदार्थ और स्वच्छ पानी मुहैया कराने की अपील की है।
कई डरे हुए ग्रामीण लोग सड़कों के किनारे टैंट या धान के खेतों में रह रहे हैं। वहीं कई अस्थायी चिकित्सीय टेंट घायल लोगों के इलाज के लिए स्थापित किया गया है।
राष्ट्रीय आपदा एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुर्वो नुगरोहो ने बताया, ‘‘ भूकंप से मरनेवालों की संख्या 164 हो गई है। वहीं, 1,400 लोग घायल हो गए और 156,000 लोग विस्थापित हो चुके हैं।’’

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com