-->

Breaking News

सपाक्स के आमसभा में उमड़ा जन सैलाब



देवसर में हुआ कार्यक्रम,जमकर बरसे सपाक्स नेता
सीएम का पुतला दहन कर निकाले मशाल जुलूश


सिंगरौली : शनिवार को देवसर बाजार में हुए सपाक्स के आमसभा में सभी समुदाय के करीब 5 हजार लोग शामिल हुए। भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ सपाक्स नेता जमकर बरसे। और आमसभा कार्यक्रम के बाद बाजार में मशाल जुलूश निकालकर एससी-एसटी एवं जातिगत आरक्षण का विरोध किया गया। सपाक्स के जिला संरक्षण सेवा निवृत्त डिप्टी कलेक्टर एसपी दुबे एवं जिला संयोजक जितेन्द्र द्विवेदी तथा जिलाध्यक्ष भास्कर मिश्रा प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। करीब 3 बजे से लेकर 6 बजे तक चले उदबोधन कार्यक्रम में सपाक्स नेताओं ने भाजपा एवं कांग्रेस की नाकामियों को गिनाया। एवं उपस्थित जनसमुदाय ने आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार को जड़ से उखाड़ फेेकने का संकल्प लिया। अपने उदबोधन में सपाक्स नेताओं ने उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि पहले कांग्रेस की सरकार ने आजादी के बाद से  लोगों पर कहर बरपाती रही अब भाजपा सरकार भी वही कहानी दोहरा रही है। नेताओ ने कहा कि भाजपा सरकार देश को गुलाम करने की साजिश रच रही है। जातिवाद,रंगवाद में मानव जाति को बांटा जा रहा है। जैसे अंग्रेस फूट डालो राज करो की नीति अपनाते थे ठीक वही गुरू मंत्र भाजपा ने भी अपना लिया है। भाजपा भी जातियों में बांट कर राज कर रही है। जातिगत आरक्षण एवं एससी-एसटी कानून लाकर आपस में मतभेद फैला रही है। जबकि हालत यह है कि जो आरक्षण की श्रेंणी में आते भी उपकी स्थिति और भी ज्यादा दयनीय है।

क्योंकि सरकार आरक्षण का नाटक कर रही है औ अन्य दूसरे माध्यम से गरीबों को कमजोर कर रही है,विकलांग बना दे रही है। भाजपा सरकार सिर्फ वोट बैंक की राजनीति कर रही है।झखरावल के उदय लाल द्विवेदी ने अपने उद्बोधन में कहा कि भाजपा सरकार अब प्रकृति को भी चुनौती दे रही है। अनादि काल से जो परम्परा चली आ रही है उस परम्परा के साथ भाजपा सरकार खिलवाड़ कर रही है। जिसका सरकार को बहुत बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होने कहा कि जातियों में बाटकर मतभेद पैदाकर भाजपा सरकार क्या साबित करना चाहती है ये समझ से परे है लेकिन इस गलत नीति से यह बात तो स्पष्ट है कि भाजपा सरकार वोट के लिए किसी भी हद से गुजर सकती है।

सरकार के खिलाफ गरजे सपाक्स नेता सपाक्स के स्थानीय नेता भी भाजपा सरकार के खिलाफ खूब गरजे। देवसर मंडल के अध्यक्ष ठाकुर प्रसाद द्विवेदी,गोमती प्रसाद पाठक,स्वरूप नारायण द्विवेदी,रमापति शुक्ला,विनोद चौबे,बाबूलाल चौबे,भगवानदास शुक्ला सहित तमाम सपाक्स के नेताओं ने भाजपा एवं कांग्रेस को आड़े हांथो लेते हुए सपाक्स को मजबूत करने का आह्वान किया।

निकला मशाल जुलूश
उद्बोधन कार्यक्रम के बाद सपाक्स समाज के हजारो समर्थक मशाल जुलूश निकालकर सरकार की नीतियों का विरोध किया। इस अवसर पर सरकार के खिलाफ नारेवाजी भी की गई। मशाल जुलूश पूर्वी वाइपास से पश्चिमी वाइपास के अलावा बाजार के कालोनियों में घुमाया गया। इस अवसर पर युवाओं का उत्साह यह दर्षा रहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव में निश्चित रूप से सपाक्स एक मजबूती के साथ मैदान में उतरेगा।


हुआ सीएम का पुतला दहन
सपाक्स के स्थानीय नेताओं ने पूरी तैयारी के साथ कार्यक्रम किया था। पहले उद्बोधन कार्यक्रम हुआ फिर मशाल जुलूश निकाला गया फिर सीएम शिवराज सिंह चौहान का पुतला भी दहन किया गया। देवसर बाजार के दुर्गा चौराहे पर सीएम का पुतला दहन हुआ। उक्त अवसर पर भी सरकार के खिलाफ खूब नारेबाजी की गई।

2 comments:

  1. भाई धर्मेंद्र शर्मा कक्का जी के साथ जो सरकार ने किया है उसके लिए तुरंत मंत्री रामपाल सिंह और टीआई चौहान को हटाया जाए नहीं तो हम लोग उग्र आंदोलन करने वाले जिसकी जवाबदारी शासन-प्रशासन सत्ता धारियों की होगी

    ReplyDelete
  2. भाई धर्मेंद्र शर्मा कक्का जी के साथ जो सरकार ने किया है उसके लिए तुरंत मंत्री रामपाल सिंह और टीआई चौहान को हटाया जाए नहीं तो हम लोग उग्र आंदोलन करने वाले जिसकी जवाबदारी शासन-प्रशासन सत्ता धारियों की होगी

    ReplyDelete

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com