-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

बोहरा समाज की राष्ट्रभक्ति देश के लिए मिसाल : PM मोदी



इंदौर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को इंदौर के दाऊदी बोहरा मुस्लिम समुदाय के 53वें धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन के अशरा मबारक कार्यक्रम में पहुंचे. इस मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे. पीएम मोदी ने सैफी मस्जिद में नंगे पैर प्रवेश किया और मजलिस में शामिल हुए. मस्जिद में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बोहरा समुदाय के समाजिक योगदान की तारीफ करते हुए कहा कि इस समुदाय ने  राष्ट्रभक्ति की मिसाल पेश की है.

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि ‘अशरा मुबारक’ के इस पवित्र अवसर पर भी आपने मुझे यहां आने का मौका दिया, इसके लिए बहुत आभार. इमाम हुसैन के पवित्र संदेश को आपने अपने जीवन में उतारा है और दुनिया तक उनका पैगाम पहुंचाया है. इमाम हुसैन अमन और इंसाफ के लिए शहीद हो गए थे. उन्होंने अन्याय, अहंकार के विरुद्ध अपनी आवाज़ बुलंद की थी. उनकी ये सीख जितनी तब महत्वपूर्ण थी उससे अधिक आज की दुनिया के लिए ये अहम है.

बोहरा समाज की तारीफ की करते हुए पीएम ने कहा कि बोहरा समाज के साथ मेरा भी रिश्ता बहुत ही पुराना है. मेरा सौभाग्य है कि आपका स्नेह मुझ पर हमेशा रहा. गुजरात का शायद ही कोई गांव हो जहां बोहरा व्यापारी नहीं मिलता हो. मैं जब मुख्यमंत्री था तब कदम-कदम पर बोहरा समाज ने साथ दिया. आपका यही अपनापन मुझे आज यहां खींच लाया है.



पीएम मोदी की बड़ी बातें...


  1. देश को कैसे जीना चाहिए, ये बोहरा समाज दिखाता है
  2. कदम-कदम पर बोहरा समाज ने मेरा साथ दिया
  3. पीएम ने कुपोषण के खिलाफ बोहरा समाज से सहयोग मांगा
  4. इमाम हुसैन अमन और इंसाफ के लिए शहीद हुए
  5. बोहरा समाज की राष्ट्रभक्ति देश के लिए मिसाल
  6. बोहरा समाज के साथ मेरा रिश्ता बहुत पुराना है। मैं एक प्रकार का समाज सदस्य बन गया हूं
  7. मेरे दरवाजे बोहरा समाज के लोगों के लिए हमेशा खुले हैं
  8. बोहरा समाज ने दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है
  9. मेरे पीएम बनने से पहले शौचालयों की सख्या 40% थी जो अब 90% हो गई है- PM
  10. जल्द खुले में शौच मुक्त होगा 'भारत'
  11. इंदौर-भोपाल स्वच्छता रैंकिग का पीएम ने किया जिक्र
  12. सीएम शिवराज को दी बधाई
  13. 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक 'स्वच्छता ही सेवा' पखवाड़ा शुरू होगा
  14. 'कल मै जनता से स्वच्छता के मुद्दे पर 9.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बात करूंगा'
  15. बीते दिनों में सरकार ने ये साबित कर दिया कि सबकुछ दायरे में ही ठीक रहता है
  16. संबोधन में पीएम ने किया GST का जिक्र
  17. सरकार ने पिछले चार वर्षों में ईमानदार व्यापारियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसका फायदा बोहरा समुदाय उठा रहा है। इससे दुनिया भर के निवेशकों का विश्वास भारत में बढ़ा है। आज रिकॉर्ड स्तर पर निवेश हो रहा है। यही कारण है कि पिछली तिमाही में देश ने आठ फीसदी से ज्यादा की विकास दर हासिल की है। अब देश की नजर दहाई के विकास दर पर है।






No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com