-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

देश के युवाओं को छलती रही हैं कांग्रेस और भाजपा सरकारें: अभिषेक सोनी



भोपाल। युवाओं के लिए अपने घोषणापत्र में लंबे चौड़े वायदे करने वालीं राष्ट्रीय पार्टियां बताएं कि उन्होंने युवाओं के लिए अब तक क्या किया। देश का युवा विशेषकर सामान्य और पिछड़ वर्ग का आज भी मल्टीनेशनल कंपनियों या फिर किसी प्राइवेट कंपनियों में अल्प वेतन पर नौकरियां करने को मजबूर है। सपाक्स युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक सोनी ने दोनों पाटियों पर यह आरोप लगाए हैं।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीज़ल की क़ीमतें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कम होने के बावजूद भी उसे कम नही किया बल्कि उसपर टैक्स बढ़ाते रहे और इनकी क़ीमतें शतक पूरा करने की तैयारी में हैं। देश में जाति आधारित राजनीति की जिससे देश में विकास कम और जातिवाद ज़्यादा फैला। जाति आधारित आरक्षण दिया जिससे ग़रीब ग़रीब ही रहा।

एस॰सी॰एस॰टी॰ वर्ग में एक संपन्न वर्ग पेदा किया जो अपने ही समाज के ग़रीबों से रोटी-बेटी का सम्बंध नही रखता।  
श्री सोनी ने कहा कि शिक्षा और चिकित्सा में आरक्षण लागू करने से उनका स्तर बद से बदतर हो गया। ज़ीरो अंक वाले शिक्षक डॉक्टर बन रहे हैं। देश का भविष्य क्या होगा आप समझ सकते हैं। ओ॰बी॰सी॰ वर्ग की भाँति आर्थिक आधार पर आरक्षण होता तो हर जगह न्यूनतम योग्यता अपने आप उपलब्ध रहती। पदोन्नति में आरक्षण से वरिष्ठ स्तर पर योग्य अधिकारी विलुप्त हो गए हैं जिससे देश प्रदेश को गर्त में ले जाने वाली नीतियाँ बन रही हैं। वित्तीय कुप्रबंधन, पोषण, शिक्षा, क़ानून व्यवस्था, महिलाओं और बच्चियों पर अत्याचार में मध्य प्रदेश अग्रणी राज्यों में पहुँच गया है। 


मप्र की शिवराज सिंह चौहान सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश अकेले को भाजपा की सरकार ने 1 लाख 85 हज़ार करोड़ के क़र्ज़ में डुबो दिया। वोट की ख़ातिर पहले हिंदू मुसलमान और अब हिंदू को हिंदू को लड़ा रहे है।


सपाक्स ऐसे और भी जनहित के मुद्दों की सच्चाई आपके सामने आने वाले समय में लाएगी। ये शुरुआत है। सपाक्स का उद्देश्य सामाजिक समरसता लाना, योग्यता, संविधान और न्यायपालिका का सम्मान करना है। सपाक्स पार्टी शीघ्र ही अपना संकल्प पत्र जारी करेगी जिसमें हर वर्ग और क्षेत्र की आवश्यकताओ और समस्याओं को शामिल किया जाएगा।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com