-->

Breaking News

राजस्थान समेत MP में भी कटेंगे बीजेपी के मंत्री और विधायकों के टिकट



भोपाल। बीजेपी में टिकट को लेकर मंथन जारी है। पार्टी अक्टूबर के अंत तक फाइनल लिस्ट जारी करेगी। जबकि, छत्तीसगढ़ में बीजेपी में 78 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। 12 सीटों पर नए चेहरे उतारने पर चर्चा की जा रही है। यही हाल एमपी और राजस्थान का भी है। यहां फिलहाल लिस्ट जारी नहीं की गई है। लेकिन छग में टिकट कटने की बात के बाद से एमपी में भी अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार बीजेपी ऐसा विधायक और मंत्रियों के टिकट काटेगी जो पिछले पांच साल में जनता के बीच पैठ बनाने में असफल रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक राजस्थान और मध्यप्रदेश में भी भाजपा इसी रास्ते को अख्तियार कर सकती है और इस रणनीति में कुछ मंत्री तक भी टिकट से महरूम हो सकते हैं।  टिकट काटने के लिए कोई फार्मूला तय नहीं है। पार्टी एक एक सीट का बारीकी से आकलन करती है और जहां भी बदलाव की जरूरत लगती है वहां विधायक या पुराने उम्मीदवार को बदल कर नया चेहरा लाया जाएगा। राजस्थान और मध्यप्रदेश के लिए भाजपा ने अभी तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। आशा है कि इस सप्ताह के आखिर में पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में दोनों राज्यों के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि जिन विधायकों का टिकट काटा जाएगा उन्हें संगठन में समायोजित किया जा सकता है और जो विधायक विद्रोह करेंगे तो उसका प्रबंध भी किया जाएगा। पार्टी के एक नेता ने स्वीकार किया कि संभव है कि कुछ लोग टिकट कटने से नाराज होकर पार्टी छोड़ दें, पर उनके जाने के साथ साथ नये लोग भाजपा में भी आएंगे।

चुनावों के पहले नेताओं के पार्टी बदलने के बारे में चर्चा किये जाने पर सूत्रों ने कहा कि चुनाव के पहले ही पार्टी बदलना ज्य़ादा अच्छा रहता है। इससे जनता के पास लोग नयी वैचारिक पहचान एवं एजेंडे के साथ जाते हैं और जनता उनके बारे में सही निर्णय करती है। सूत्रों के अनुसार मध्यप्रदेश और राजस्थान में भाजपा की सीटें पहले से कम होने की बात अवश्य स्वीकार की।पार्टी ने स्थानीय स्तर पर असंतोष का इलाज कर लिया है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com