-->

Breaking News

PM मोदी ने की साईं की पूजा, इसलिए हुआ अमृतसर रेल हादसा: स्वामी स्वरूपानंद



नरसिंहपुर। हमेशा अपने बयानों ने विवादों में रहने वाले शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती एक बार फिर चर्चाओं में है। इस बार उन्होंने दशहरे के दिन अमृतसर में हुए रेल हादसे को लेकर बेतुका बयान दिया है। शंकराचार्य ने इस घटना के लिए पीएम मोदी को दोषी ठहराया है। शंकराचार्य ने कहा है कि दशहरे के दिन पीएम मोदी ने शिर्डी जाकर पूजा की इसलिए ये हादसा हो गया। शंकराचार्य के बयान के बाद से ही हडकंप मच गया है।
 
दरअसल, सोमवार को स्वामी स्वरूपानंद परमहंसी गंगा आश्रम झोतेश्वर में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे, तभी अमृतसर हादसे के सवाल पूछने पर उन्होंने कहा कि इस हादसे के पीएम मोदी दोषी है। पीएम ने दशहरे के दिन शिर्डी जाकर साईं की पूजा की थी, उसी का यह दुष्परिणाम ये अमृतसर का रेल हादसा है। अगर वे इस दिन पूजा नही करते तो शायद इतना बड़ा हादसा ना होता।शंकराचार्य इतने पर नही रुके उन्होंने मोदी के बढ़ते विरोध को लेकर कहा कि सत्ता में आने के पहले जो संत महात्मा और देश की जनता को उन्होंने वचन दिया था, उसको अपने कार्यकाल में अभी तक पूरा नही किया, इसलिए आगे उन पर कैसे विश्वास करके चलें।

बता दे कि कुछ दिन पहले अमृतसर में दशहरा के दिन लोग ट्रैक पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे, इसी दौरान अचानक ट्रेन आने से ट्रेन कई लोगों को रौंदती हुई आगे चली गई।  ट्रेन से कटकर करीब 61 लोगों की मौत हो गई थी।ट्रेन जालंधर से अमृतसर आ रही थी तभी जोड़ा फाटक पर यह हादसा हुआ था। मौके पर कम से कम 300 लोग मौजूद थे जो पटरियों के निकट एक मैदान में रावण दहन देख रहे थे।

संघ की शाखाओं में हिंदू संस्कार पढ़ाने की जरूरत

इसके साथ ही शंकराचार्य ने आरएसएस के हिंदू एजेंडा पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि संघ की शाखाओं में हिंदू संस्कार पढ़ाने की जरूरत है, क्योंकि संघ के शीर्ष नेतृत्व से जिस तरह की बयानबाजी होती है, उससे यह लगता है कि संघ को सनातन वैदिक संस्कार जो हिंदू धर्म कहलाते हैं, इसका उसको पता ही नहीं है।संघ को यही पता नहीं है कि सांई परमात्मा हैं या राम परमात्मा हैं। दोनों तो परमात्मा हो नहीं सकते।संघ हिंदुत्व को लेकर देश में भ्रम फैलाने का कार्य कर रहा है।


No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com