-->

Breaking News

आज फिर सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आज के दाम




नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बुधवार को लगातार सातवें दिन कमी दर्ज की गई है. दिल्ली में पेट्रोल 0.09 पैसे गिरकर 81.25 रुपये लीटर हो गया है, जबकि डीजल का भाव गिरकर 74.85 रुपये लीटर हो गया है. वहीं मुंबई में आज पेट्रोल का भाव 86.73 प्रति लीटर और डीजल 78.46 प्रति लीटर है. त्योहारी सीजन में पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार हो रही गिरावट से वाहन चालक व मालिक ही नहीं आम लोगों को भी राहत मिलेगी.
कल का भाव
मालूम हो कि मंगलवार को दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के रेट 10 पैसे प्रति लीटर कम हुए थे. दिल्‍ली में 81.34 रुपये प्रति लीटर हो गए. साथ ही राजधानी में डीजल 7 पैसे प्रति लीटर सस्‍ता होकर 74.85 रुपये प्रति लीटर के रेट पर हो गया. मुंबई में भी मंगलवार को पेट्रोल के दामों में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. इससे यहां पेट्रोल की कीमतें 86.81 रुपये प्रति लीटर हो गईं. साथ ही डीजल के दाम 8 पैसे प्रति लीटर गिरकर 78.46 रुपये प्रति लीटर हो गए.

गौरतलब है कि चार अक्टूबर को केंद्र सरकार की ओर से तेल के दाम में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा करने के बाद पांच अक्टूबर को दिल्ली में पेट्रोल का भाव 81 रुपये 50 पैसे प्रति लीटर हो गया था लेकिन पिछले कुछ दिनों से लगातार तेल के भाव में हो रही कमी से सोमवार को पेट्रोल का भाव उससे भी कम 81 रुपये 44 पैसा प्रति लीटर हो गया है.
जानकार बताते हैं कि तेल के दाम में कमी आने से न सिर्फ वाहन चालकों और वाहकों को इस त्योहारी सीजन में राहत मिली है बल्कि आम जनता को भी महंगाई से राहत मिलेगी. दरअसल, डीजल के दाम में कटौती से मालभाड़ा में कमी आएगी, जिससे वस्तुओं की कीमतों में कमी आना स्वाभाविक है.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com