-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: थम गया प्रचार प्रसार, इन पर रहेगी नजर



भोपाल : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए सोमवार शाम 5 बजे प्रचार का पहिया थम गया। लंबे समय से चले भीषण प्रचार पर विराम लग गया।
नक्सल प्रभावी क्षेत्र बालाघाट की बैहर, लांजी और परसवाड़ा सीट पर प्रचार पर प्रतिबंध दोपहर तीन बजे से लागू हो गया। बाकी 227 सीटों पर पांच बजे तक प्रचार का दौर चला।

मुख्या निर्वाचन पदाधिकारी वी.एल. कांताराव के मुताबिक चुनाव से 48 घंटे पूर्व यानी सोमवार शाम पांच बजे के बाद प्रत्याशियों और राजनीतिक दलों को प्रचार करने की अनुमति नहीं है। प्रचार थमने के बाद प्रत्याशी कोई भी सभा, रैली या जुलूस का आयोजन नहीं कर पाएंगे।

इन दिग्गजों पर रहेगी नजर

बुधनी : शिवराज सिंह चौहान (भाजपा ) Vs अरुण यादव (कांग्रेस)

भोपाल उत्तर:  फातिमा रसूल सिद्दीकी (भाजपा) Vs आरिफ अकील (कांग्रेस)

बुरहानपुर: अर्चना चिटणीस (भाजपा) Vs रवींद्र महाजन (कांग्रेस)

महू (डॉ. अंबेडकरनगर): उषा ठाकुर (भाजपा) Vs अंतर सिंह दरबार ( कांग्रेस)

छिंदवाड़ा: चौधरी चंद्रभान सिंह (भाजपा) Vs दीपक सक्सेना (कांग्रेस)

होशंगाबाद: विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीताशरण शर्मा (भाजपा) Vs सरताज सिंह (भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए)

इंदौर -3: आकाश विजयवर्गीय (भाजपा) Vs अश्विन जोशी (कांग्रेस)

राघोगढ़: भूपेंद्र रघुवंशी (भाजपा) Vs जयवर्धन सिंह  (कांग्रेस)

प्रदेश में 5 करोड़ 4 लाख 95 हजार मतदाता है। मतदान के लिए 65 हजार 341 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। मध्यप्रदेश में सभी 230 सीटों पर 28 नवंबर को एक ही चरण में मतदान होगा। नक्सल प्रभावी क्षेत्रों बालाघाट की बैहर, लांजी और परसवाड़ा सीट पर खतरे को देखते हुए सुबह सात बजे से तीन बजे तक जबकि बाकी 227 सीटों पर आठ बजे से पांच बजे तक मतदान होगा। चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को बाकी के चार राज्यों के साथ जारी होंगे। 

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com