-->

Breaking News

आज कांग्रेस जारी कर सकती है पहली सूची, डेढ़ बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस



भोपाल : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों चयन को लेकर कांग्रेस में कई दौर की बैठकों के बाद भी सूची जारी नहीं हो पाई है| पिछले तीन दिनों से सूची जारी करने को लेकर पार्टी नेता बयान देते रहे लेकिन, बड़े नेताओं में सहमति न बन पाने के चलते अभी तक पार्टी फैसला नहीं कर पाई है| इस बीच खबर है कि शनिवार को कांग्रेस सूची कर सकती है| दिल्ली में दोपहर डेढ़ बजे कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस होने जा रही है, जिसमे मध्य प्रदेश कांग्रेस के सभी बड़े नेता और प्रदेश प्रभारी शामिल रहेंगे| यही से पार्टी अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है| कांग्रेस की पहली सूची में लगभग 200 नाम हो सकते हैं|  वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच विवाद की ख़बरों पर भी बयान दिया जा सकता है, क्यों चुनाव से पहले दोनों नेताओं के बीच अनबन की ख़बरों का असर चुनावी तैयारियों पर पढ़ेगा|

 इससे पहले प्रत्याशियों के चयन को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच हुए झगडे को सुलझाने बनाई गई विशेष समिति ने दिल्ली में शुक्रवार सुबह साढ़े पांच बजे तक बैठक की। इसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति ने सुबह करीब ढाई घंटे और शाम पांच बजे से मैराथन बैठकें कीं। इस बीच दिग्विजय सिंह और सिंधिया सहित प्रदेश के अन्य नेताओं में जिन 50 सीटों पर मतभेद थे, उन पर चर्चा व फैसले की कोशिश की गई। वहीं, केंद्रीय चुनाव समिति की दिनभर चली मैराथन मीटिंग के बाद देर रात एआईसीसी महासचिव व मप्र प्रभारी दीपक बाबरिया ने दिल्ली में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि शनिवार या रविवार को पार्टी के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होगी। 

देर रात दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई जिसमें टिकटों के लिए अंतिम दौर का मंथन हुआ।  इस मंथन में कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह भी शामिल हुए। सूत्रों की माने तो भाजपा की 177 प्रत्याशियों की सूची घोषित हो जाने के कारण फिर मंथन शुरू हुआ। इसमें भाजपा द्वारा घोषित सीटों पर उनके असंतुष्ट नेताओं के नामों पर चर्चा की गई। इनमें भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, मंदसौर, रीवा, सीहोर, सिवनी, रायसेन, राजगढ़, देवास, खंडवा, खरगोन, झाबुआ, धार जिलों की कई सीटें शामिल हैं। बताते चले कि प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने शुक्रवार को दिल्ली में बयान जारी कर कहा था कि शनिवार को कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि दोपहर तक कांग्रेस लिस्ट जारी कर सकती है।

सूत्रों का कहना है कि सूची जारी होने विधानसभा सीटों पर कई प्रत्याशियों को हाईकमान की ओर से सीधे फोन किए गए हैं। मौजूदा विधायकों में जिन्हें टिकट देने का फैसला हो गया है उन्हें फोन करके नामांकन पत्र दाखिल करने को कहा है। सूत्रों के अनुसार बैतूल सीट से पीसीसी के पूर्व कोषाध्यक्ष व पूर्व विधायक विनोद डागा के पुत्र निलय, मुलताई सीट से पूर्व विधायक सुखदेव पांसे, छतरपुर की बिजावर सीट से आलोक चतुर्वेदी और उज्जैन की तराना सीट से महेश परमार सहित कई अन्य लोगों को हाईकमान से फोन पर नामांकन पत्र दाखिल करने की सूचना दी गई है।


यह हो सकते हैं संभावित उम्मीदवार 


चुरहट- अजय सिंह


राजपुर-बाला बच्चन


विजयपुर-रामनिवास रावत


अमरपाटन-राजेंद्र कुमार सिंह


पवई-मुकेश नायक


राऊ-जीतू पटवारी


अटेर- हेमंत कटारे


लहार- गोविंद सिंह


भोपाल उत्तर-आरिफ अकील


पिछोर-केपी सिंह


गुढ़-सुंदर लाल तिवारी


डिंडौरी-ओमकार सिंह मरकाम


लांजी -हिना कावरे


केवलारी-रजनीश सिंह


कोतमा-मनोज कुमार अग्रवाल


देवरी-हर्ष यादव


गंजबसौदा-निशंक जैन


लखनादौन-योगेंद्र सिंह हर्ष


कोलारस- महेंद्र सिंह यादव


गंधवानी- उमंग सिंघार


सिंहावल-कमलेश्वर पटेल,


नागौद- यादवेंद्र सिंह


बम्होरी- महेंद्रसिंह सिसौदिया


नरसिंहगढ़- गिरीश भंडारी


राघौगढ़- जयवर्धन सिंह


चित्रकूट- नीलांशु चतुर्वेदी


बहोरीबंद-सौरभ सिंह


चंदेरी-गोपाल सिंह चौहान


खरगापुर-चंदा सुरेंद्र सिंह गौर


राजनगर- कुंवर विक्रम सिंह


पाटन-नीलेश अवस्थी


जबलपुर पश्चिम -तरुण भानोत


मंडला-संजीव उइके


परासिया-सोहनलाल बाल्मीकि


पांर्ढुना- जतन उइके


हरदा- रामकिशोर दोगने


कसरावद-सचिन यादव


भगवानपुरा-विजय सिंह सोलंकी


भीकनगांव-झूमा सोलंकी


सुवासरा-हरदीप सिंह डंग


अमरवाड़ा-कमलेश शाह


मुगांवली-बृजेंद सिंह


भितरवार- लाखन सिंह यादव


नागौद- यादवेंद्रसिंह


बैहर-संजय सिंह उइके


जबेरा-पताप सिंह लोधी


बड़वानी-रमेश पटेल


जबलपुर पूर्व- लखन घनघोरिया


सुरखी-गोविंद सिंह राजपूत


सेमरिया- अभय मिश्र


नरियावली-सुरेंद्रसिंह चौधरी


छतरपुर-आलोक चतुर्वेदी


सांची-प्रभुराम सांची


खुरई-अरुणोदय चौबे


भोपाल मध्य -पीसी शर्मा


सोनकच्छ - सज्जन सिंह वर्मा


महेश्वर- विजयलक्ष्मी साधौ


थांदला- विक्रांत कांतिलाल यूरिया


मंदसौर- मीनाक्षी नटराजन


खरगोन - रवि जोशी


कालापीपल- कुणाल चौधरी


महू -अंतरसिंह दरबार

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com