-->

Breaking News

जहां ख़राब हुई EVM वहां दोबारा हो मतदान : कमलनाथ



भोपाल। मध्यप्रदेश में सभी 230 पर मतदान किया जा रहा है। लेकिन प्रदेशभर से ईवीएम मशीन खराब होने की खबरे आ रही हैं। इस वहज से मतदाताओं को लंबी लंबी लाइन में घंटों खड़ा रहना पड़ रहा है। आयोग को कुल 100 मशीनें खराब होने की शिकायत मिली है। जिन्हें बदलने की प्रक्रिया जारी है। ईवीएम गड़बड़ी पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जहां ईवीएम मशीन खराब हुई है वहां पुर्नमतदान कराया जाए।

प्रदेश भर में ईवीएम मशीन खराब होने की खबर मिल रही है। चुनाव आयोग ने सुबह नौ बजे तक करीब 100 मशिनों के खराब होने की बात कही थी। इस पर कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि रि पोल कराया जाए। कल दोबारा मतदान किया जाए। उन्होंने कहा कि रिप्लेस होने वाली मशीने भी खराब निकल रही हैं। बीजेपी वाले तो चाहते है कि सब मशीने खराब हो जाये। लेकिन इससे हमे नुकसान होगा। उन्होंने पुलिस से कहा है कि वह अपनी वर्दी की इज्जत रखे, शांतिपूर्ण निष्पक्ष मतदान कराना है। कमलनाथ का आरोप रहली, खुरई पर विशेष नज़र, जहां बीजेपी के बड़े नेता चुनाव लड़ रहे हैं।

वहीं, ग्वालियर में भी सिंधिया ने निर्वाचन आयोग से जहां ईवीएम खराब हुईं और देरी से मतदान शुरू हुआ वहां एक घंटे तक समय बढ़ाने की मांग की है। कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि पूरे प्रदेश से वोटिंग मशीनें खराब होने की ख़बरें आ रही है। हमारे लोकतंत्र में नागरिकों का मत ही उनकी आवाज़ है ।इसको कुचलने की कोशिश अत्यंत चिंताजनक है। इस संबंध में आयोग से भी शिकायत की गई है और वक़्त बढ़ाने के लिए भी आयोग से कहा गया है। मैं  चुनाव आयोग से निवेदन करता हूँ कि तत्काल संज्ञान लेकर सुनिश्चित करे कि बगैर रुकावट और गड़बड़ी के निष्पक्ष मतदान सम्पन्न हो।

भोपाल मध्य विधानसभा प्रत्याशी ने की शिकायत
राजधानी की मध्य विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी आरिफ मसूद ने ईवीएम मशीन में गड़बड़ी को लेकर शिकायत की है। उन्होंने शिकायत में बताया है कि मध्य विधान के 153-154-178-109-17-88-89-90-127-152-143-70-71-69-83-84-81-59-१३५ पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराब हैं। मध्य विधानसभा सभा के पुराने भोपाल में इससे स्पष्ट होता हैं कि बड़े पैमाने में मध्य विधानसभा में खराब लगाई गंई हैं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com