-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

परिवार संग बग्घी पर सवार होकर मतदान करने पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय



इंदौर। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरु हो गया है। एक के बाद एक नेता-मंत्री अपने मत का प्रयोग करते हुए मतदान करने पहुंच रहे है।कोई कार से मतदान करने पहुंच रहा है तो कोई साइकिल से तो कोई बग्गी से । जी हां इंदौर में बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय अनोखे अंदाज में मतदान करने पहुंचे।कैलाश विजयवर्गीय अपनी पत्नी आशा विजयवर्गीय और भाजपा प्रत्याशी रमेश मैंदौला के साथ बग्गी में सवार होकर मतदान केन्द्र पहुंचे और मतदान किया। 

इस मौके पर मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव इसलिए मना रहे हैं। भाजपा की सरकार बनने जा रही है और मुख्यमंत्री शिवराज फिर से प्रदेश के मुखिया बनेंगें।वही उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र में निर्वाचन के जरिए मतदाताओं को अपना सशक्त प्रतिनिधि चुनने का हक होता है। आप भी मतदान जरूर कीजिए। वही उन्होंने कांग्रेस को बदलाव करने की बात कही।वही मेंदोला ने कहा कि भाजपा को इस बार 200 से ज्यादा सीटें मिलेंगी।

बता दे कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। विधानसभा की 230 सीटों के लिए प्रदेश के 52 ज़िलों में वोट डाले जाएंगे। चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं. पूरे प्रदेश में सुबह 8 बजे से मतदान शुरू होकर शाम 5 बजे चलेगा, सिर्फ नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले की 3 सीटों के लिए सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी। इस बार 2899 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. इनमें 2644 पुरुष 250 महिला और 5 उम्मीदवार थर्ड जेंडर से हैं. सबसे अधिक उम्मीदवार 34 मेहगांव (भिंड) तथा सबसे कम 4 गुन्नौर (पन्ना) में हैं। पूरे प्रदेश में कुल 65367 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें मतदाता वोट डालेंगे. प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला प्रदेश के 5 करोड़, 4 लाख 95 हज़ार मतदाता करेंगे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com