-->

Breaking News

स्कूलों में शिक्षक समय से पहुॅचे - डाॅ0 सिडाना एमडीएम, पीएमकेवाई के प्रकरणों पर एसडीएम करें तुरंत कार्यवाही

स्कूलों में शिक्षक समय से पहुॅचे - डाॅ0  सिडाना

एमडीएम, पीएमकेवाई के प्रकरणों पर एसडीएम करें तुरंत कार्यवाही

अनूपपुर/ प्रदीप मिश्रा-8770089979

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डाॅ0 सलोनी सिडाना ने समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में शिक्षा से जुड़े समस्त जिला अधिकारियों को यह सुनिश्चिित करने के लिये कहा है कि उनके विभाग से जुडे़ समस्त शिक्षक गण समय से विद्यालय पहुंचे एवं अध्यापन का कार्य सुचारू रूप से संपादित करें। आपने अन्य जिला अधिकारियों को फील्ड विजिट के दौरान स्कूलों एवं आंगनबाडी केन्द्रों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर प्रतिवेदन भेजने के निर्देश दिये है। डाॅ0 सिडाना ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाये जा रहे दस्तक अभियान की वृहद समीक्षा की एवं अब तक की गई कार्यवहियो स्क्रीनिग, विटामिन ए की दवा पिलाने, ओआरएस वितरण, एनीमिया, निमोनिया आदि की जानकारी प्राप्त की। आपने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 आरपी श्रीवास्तव को दैनिक कार्यक्रम बनाकर संबधित एसडीएम एवं सीईओ जनपद पंचायत को अवगत कराने के लिये कहा है ताकि उनके द्वारा कार्यक्रम के प्रगति का निरीक्षण किया जा कर लक्षित उद्देश्य की प्राप्ति की जा सके।

रेत उत्खनन पर रखे पैनी नजर

प्रकरणों एवं कार्यवाहियों की साप्ताहिक रूप से दे रिपोर्ट

डाॅ0 सिडाना ने स्कूलों में हाल ही में हुये बेसलाईन सर्वे एवं एंडलाईन सर्वे की जानकारी प्राप्त की। आपने जिला खनिज अधिकारी से ऐसी समस्त पंचायते जिन में खदान संचालित है की अद्यतन सूची देने एवं अवैध उत्खनन, परिवहन एवं भण्डारण के अब तक के समस्त प्रकरणों की जानकारी एवं उन पर की गई कार्यवाहियों की रिपोर्ट देने के लिये कहा है। आपने ऐसे समस्त प्रकरणों की साप्ताहिक जानकारी संबधित एसडीएम को भी अवगत कराने के लिये निर्देशित किया है। आपने एमडीएम में भोजन की गुणवत्ता सुनिश्चिित करने एवं सहकारी एवं नागरिक आपूर्ति निगम के बीच सामंजस्य स्थापित कर समय पर खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चिित करने के निर्देश संबधित अधिकारियों को दिये है। आपने समस्त एसडीएम को अनुश्रवण समिति की बैठक आयोजित कर प्रशासनिक विषयों एवं गुणवत्ता स्थापित करने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये है।

प्रधानमंत्री आवास प्रकरणों की सुनवाई हेतु समय करे निर्धारित

लापरवाह लोगों से वसूली जायेगी राशि

 डाॅ सिडाना ने प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रकरणों पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये है। आपने संबधित एसडीएम को पीएमएवाई संे संबधित जमीनी विवाद के मामलों की सुनवाई हेतु सप्ताह में एक दिन चिन्हित कर कार्यवाही करने के लिये कहा है। ऐसे हितग्राही जो भुगतान के पश्चात भी निर्माण कार्य नही कर रहे है उन पर सबंधित सीईओ जनपद की अनुशंसा के आधार पर एसडीएम वसूली की कार्यवाही करें। आपने धान उपार्जन केन्द्रों पर खरीदी परिवहन एवं अन्य व्यवस्थाओं वारदाना की उपलब्धता, तुलाई मशीन की स्थिति की जानकारी प्राप्त की। आपने सहकारी संस्थाओं द्वारा परिवहन की धीमी प्रगति पर अंसतोष प्रकट करते हुये आवश्यक सुधारात्मक कार्यवाही करने के लिये कहा है। 10 जनवरी तक गिरदावरी की त्रुटियां सुधारी जा सकेगी  डाॅ सिडाना ने बताया कि ऐसे कृषक जिन्हें फसल के रकबे या फसल की जानकारी गिरदावरी में त्रुटिवश अंकित हो गई है उन पर 10 जनवरी तक सुधार किया जा सकेगा आपने समस्त विभागो से भूमि आंवटन एवं प्रस्तावित भवनों के निर्माण हेतु विभिन्न गतिविधियों की वस्तु स्थिति की जानकारी ली। आपने स्पष्ट किया कि भूमि आंवटन के विषयों पर संबधित विभाग आगे आकर राजस्व विभाग से संपर्क में रहे किसी भी प्रकार की समस्या आने पर तुंरत सूचित करें। बैठक में अपर कलेक्टर डाॅ0 आरपी तिवारी समेत विभिन्न विभागो के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com