-->

Breaking News

दस्तक अभियान की गतिविधियाँ 15 जनवरी तक करें पूर्ण स्क्रीनिंग की कार्यवाही और ध्यानपूर्वक करना आवश्यक

दस्तक अभियान की गतिविधियाँ 15 जनवरी तक करें पूर्ण

स्क्रीनिंग की कार्यवाही और ध्यानपूर्वक करना आवश्यक

अनूपपुर/प्रदीप मिश्रा - 8770089979
 कलेक्टर श्री चंद्रमोहन ठाकुर ने समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में मुख्यचिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आरपी श्रीवास्तव से जिले में दस्तक अभियान की गतिविधियों की समीक्षा की। डॉ श्रीवास्तव ने सर्वे से प्राप्त जानकारी से कलेक्टर श्री ठाकुर को अवगत कराया। श्री ठाकुर ने सर्वे की जानकारी का संज्ञान लेते हुए कहा समग्र स्वास्थ्य व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए यह आवश्यक है कि स्क्रीनिंग की गतिविधि ध्यानपूर्वक की जाय। यह एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है उसने किसी भी प्रकार की लापरवाही नही होनी चाहिए। आपने समस्त एसडीएम एवं सीईओ जनपद को भी स्क्रीनिंग गतिविधि का निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। श्री ठाकुर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बेसलाइन सर्वे एवं एंड लाइन सर्वे की रिपोर्ट तुरंत प्रस्तुत करने के लिए कहा है। आपने रिपोर्ट प्रस्तुत करने में हो रही अनावश्यक देरी पर अप्रसन्नता व्यक्त की है। श्री ठाकुर ने जिला खनिज अधिकारी से अवैध रेत उत्खनन, परिवहन एवं भंडारण के प्रकरणो की जानकारी प्राप्त की। आपने ऐसे प्रकरणो पर त्वरित एवं कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं श्री ठाकुर ने निर्माणाधीन कार्य शीघ्र पूर्ण करने एवं निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए नए प्रस्ताव की अनुमति शीघ्र लेने के लिए कहा है। आपने धान उपार्जन गअनूपपुर/ कलेक्टर श्री चंद्रमोहन ठाकुर ने समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में मुख्यचिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आरपी श्रीवास्तव से जिले में दस्तक अभियान की गतिविधियों की समीक्षा की। डॉ श्रीवास्तव ने सर्वे से प्राप्त जानकारी से कलेक्टर श्री ठाकुर को अवगत कराया। श्री ठाकुर ने सर्वे की जानकारी का संज्ञान लेते हुए कहा समग्र स्वास्थ्य व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए यह आवश्यक है कि स्क्रीनिंग की गतिविधितिविधियों की समीक्षा की एवं सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसानो को किसी भी प्रकार की समस्या न हो यह सुनिश्चित करें। आपने परिवहन एवं भुगतान त्वरित रूप से करने के निर्देश दिए हैं।

कक्षा 9 से 12 तक के शिक्षक नही बनाए जाएँगे बीएलओ

 बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  डॉ सलोनी सिडाना ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिए कि कक्षा 9 से 12 तक के किसी भी शिक्षक को लोकसभा निर्वाचन हेतु बीएलओ की ड्यूटी में न लगाएँ।इस अवसर पर अपर कलेक्टर डॉ आरपी तिवारी समेत अन्य विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com