-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

कलेक्टर ने किया ग्राम पंचायत धमनीकला का भ्रमण आंगनबाड़ी केन्द्र, स्कूल एवं ग्राम पंचायत का किया निरीक्षण

कलेक्टर ने किया ग्राम पंचायत धमनीकला का भ्रमण

आंगनबाड़ी केन्द्र, स्कूल एवं ग्राम पंचायत का किया निरीक्षण

शहडोल / प्रदीप मिश्रा - 8770089979

कलेक्टर  श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव ने शनिवार को सोहागपुर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत धमनीकला का किया भ्रमण किया। कलेक्टर ने ग्राम पंचायत धमनीकला के दौरान आॅगनवाड़ी केन्द्र, माध्यमिक शाला प्राथमिक शाला, ग्राम पंचायत  एवं उप स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने सभी भवनों में समुचित साफ सफाई के निर्देष दिए। माध्यमिक शाला धमनीकला के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने स्कूल में बच्चों के लिए समुचित पेयजल व्यवस्था के निर्देष दिए । कलेक्टर ने नलों की टोटियां खराब होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त कि तथा मौके पर उपस्थित प्राचार्य के निर्देष दिए की वे नलों मेें टोटियां लगायें। कलेक्टर ने प्राचार्यं को निर्देष दिए कि शौचालय में रनिंग वाटर की व्यवस्था करने के निर्देष दिये। स्कूल के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने छात्र-छात्राओं से चर्चा की। कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केन्द्र धमनीकला का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केन्द्र के सभी रजिस्टरों का निरीक्षण किया तथा आंगनबाडी कार्यकर्ता को निर्देष दिये कि आंगनबाड़ी केन्द्र मे समुचित साफ-सफाई रखें। कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केन्द्र के निरीक्षण के दौरान दलिया, पोषण आहार का भी निरीक्षण किया। 

निरीक्षण के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने कलेक्टर को बताया कि आज बच्चों को रोटी सब्जी दी गई है, जिस पर कलेक्टर ने निर्देष किये कि बच्चों को मीनू के अनुसार नास्ता एवं भोजन उपलब्ध कराना सुनिष्चित करें तथा बच्चों को भोजन एवं नास्ता उपलब्ध कराते समय स्वच्छता का विषेष ध्यान रखें। कलेक्टर ने प्राथमिक शाला भवन का भी निरीक्षण किया तथा भवन की जर्जर स्थिति पर नाराजगी व्यक्त की। कलेक्टर ने प्राथमिक शाला भवन की मरम्मत कराने के भी निर्देष मौके पर उपस्थित अधिकारियों को दिये। ग्राम पंचायत धमनीकला के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने पंचायत भवन की मरम्मत करने के निर्देष ग्राम पंचायत सचिव को दिये। कलेक्टर ने उप स्वास्थ्य केन्द्र धमनीकला का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने उप स्वास्थ्य केन्द्र धमनीकला के भवन का ठीक से रखरखाव नहीं करने पर नाराजगी व्यक्त की गई। कलेक्टर ने ग्राम धमनीकला के भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत में प्रस्तावित खेल मैदान का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डिप्टी कलेक्टर सुश्री पूजा तिवारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सोहागपुर श्री मुद्रिका सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्री राकेष खरे एवं अन्य अधिकारी साथ रहे।
समा क्र- 133 मर्सकोले


No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com