-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

क्या इस विधानसभा सीट पर फिर से होगा चुनाव, प्रत्याशियों की धड़कने बढ़ीं...पढ़े पूरी खबर



रीवा। मध्यप्रदेश विधानसभा के चुनाव 28 नवम्बर को सम्पन्न हो गया और 11 दिसम्बर को मतगणना होनी है लेकिन मऊगंज विधानसभा से सपाक्स पार्टी के प्रत्याशी का नाम फार्म 7 क में गलत मुद्रित हो जाने का  मामला सामने आया है ऐसे में क्या निर्वाचन आयोग मऊगंज विधानसभा का पुनः चुनाव कराएगा।
आज इस संबंध में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संदीप यादव ने जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर रीवा प्रीति मैथिल नायक से अपना प्रतिवेदन तत्काल भेजने के लिए पत्र लिखा है जिसके बाद से मऊगंज विधानसभा के प्रत्याशियों की धड़कने बढ़ गई हैं।

उल्लेखनीय है कि मऊगंज विधानसभा क्षेत्र से सपाक्स प्रत्याशी रहे राममणि शुक्ला का नाम त्रुटि वश फार्म 7 क में राजमणि शुक्ला मुद्रित हो गया था मतदान के दिन ही यानी 28 नवम्बर को सपाक्स प्रत्याशी द्वारा इस मामले की शिकायत संबंधित अधिकारी से मऊगंज में ही दर्ज कराई गई थी जिन्होंने अपने लिखित आवेदन में इस बात का उल्लेख किया था कि प्रारूप फार्म 7 क में उनका नाम गलत मुद्रित हो जाने के कारण मतदान केंद्र में पहुंचे मतदाता भ्रमित हुए और उनके मतदाता बिना मतदान किये ही वापस लौट गए किन्तु प्रत्याशी की शिकायत को गंभीरता से नही लिया गया और पूरा मतदान सम्पन्न हो गया इस मामले को सपाक्स पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने गंभीरता से लिया और मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर मामले से अवगत कराते हुए मऊगंज विधानसभा का चुनाव निरस्त करने का अनुरोध किया है इस संबंध में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर अपना प्रतिवेदन तत्काल भेजने के निर्देश दिए हैं इस हालिया घटनाक्रम के बाद से मऊगंज विधानसभा से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों की दिल की धड़कनें तेज हो गई हैं जिसकी मुख्य वजह यह है कि कहीं चुनाव निरस्त न कर दिया जाय।अब देखना यह दिलचस्प होगा कि जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा अपने प्रतिवेदन में इस मामले में अपनी क्या राय रखती हैं।संभवतः मतगणना के पहले इस मामले का पतपेक्ष भी हो जाय किन्तु इन सब के बाबजूद सपाक्स प्रत्याशी के लिए न्यायालय का रास्ता अभी भी खुला हुआ है।यह कहना गलत न होगा कि मऊगंज विधानसभा का चुनाव आने वाले दिनों में कानूनी दांव पेंच में उलझ सके ।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com