-->

Breaking News

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम में बीजेपी को शुरुआती बढ़त



भोपाल : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे और रुझान सुबह 8 बजे से आना शुरू हो चुके है. राज्य की 230 सीटों पर 28 नवंबर को विधानसभा के लिए चुनाव हुए थे. यह मतगणना 51 जिलों में होगी और लगभग 1200 सीसीटीवी की निगरानी में होगी. हर राउंड के परिणाम अलग-अलग घोषित किये जाएंगे. अगले राउंड की गिनती तभी शुरू होगी, जब उससे पहले राउंड के परिणाम घोषित किये जा चुके हों. मतदान के बाद आए एग्जिट पोल ने 15 साल से प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा एवं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर की संभावना व्यक्त की है. 


लाइव अपडेट
- मध्य प्रदेश की 10 सीटों के रुझान आ चुके हैं. बीजेपी 6 और कांग्रेस 4 सीटों पर आगे है.
- चित्रकूट से बीजेपी के लच्छू राम आगे
- सबसे पहले डाक वोटों की गिनती शुरू
- मतगणना शुरू हो चुकी है, पहला रुझान थोड़ी देर में
- भोपाल में खोले गए स्ट्रॉंग रूम
- मतगणना के लिए 15 हजार अधिकारी और कर्मचारी तैनात किए गए
- सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जाएगी.
- 230 विधानसभा की काउंटिंग 306 मतगणना हॉल में होगी
- मध्य प्रदेश में 2899 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है.
- मध्य प्रदेश में करीब साढ़े 8 बजे आएगा पहला रुझान


भाजपा ने सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि कांग्रेस ने 229 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं और एक सीट अपने सहयोगी शरद यादव के लोकतांत्रिक जनता दल के लिये छोड़ी है. आम आदमी पार्टी (आप) 208 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) 227, शिवसेना 81 और समाजवादी पार्टी (सपा) 52 सीटों पर चुनावी मैदान में है.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com