-->

Breaking News

छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी बनाए जा सकते हैं मंत्री




भोपाल/छतरपुर : पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रहे सत्यव्रत चतुर्वेदी के भाई आलोक चतुर्वेदी ने आज अपनी मेहनत से पूरे बुंदेलखंड में और पार्टी में एक अलग पहचान बनाई है।

बुंदेलखंड में छतरपुर जिले मैं कांग्रेस का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा है और इसका श्रेय छतरपुर से कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी को दिया जा रहा है स्थानीय लोगों का कहना है कि आलोक चतुर्वेदी  ने छतरपुर कांग्रेस पार्टी में जान फूंकने का कार्य किया है ।


छतरपुर के लिए आवंटित मेडिकल कॉलेज पूर्व सरकार में स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया ले गए जबकि कई जिलों के केंद्र में होने के कारण छतरपुर में सर्वाधिक मेडिकल कॉलेज की आवश्यकता थी जनता ने मांग की आंदोलन किए लेकिन मांग दबा दी गई । लोक छतरपुर में मेडिकल कॉलेज की आस छोड़ चुके थे तब आलोक चतुर्वेदी जी ने 25 एकड़ जमीन और 11लाख रूपये मेडिकल कॉलेज के लिए देने के जिस समय घोषणा की तो निराश हो चुकी जनता में जबरदस्त उत्साह है आ गया और लोग सड़कों पर उतर आए इससे भाजपा के सभी विधायक जो अभी तक मौन थे वह भी सकते में आ गए। मेडिकल कॉलेज की मांग में एक जबरदस्त उछाल आया और इससे भाजपा विधायक सकते में आ गए और सभी पांचों भाजपा विधायक एक साथ जाकर मुख्यमंत्री से मिले और छतरपुर में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा करने की मांग रखी ।

लेकिन आलोक चतुर्वेदी मैदान मार चुके थे और इसके बाद कांग्रेस पार्टी प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने एक सभा में भी सरकार बनते ही छतरपुर को मेडिकल कॉलेज देने की घोषणा की इससे छतरपुर भाजपा और स्वयं मुख्यमंत्री बैकफुट पर आ गए और उन्हें जल्दबाजी में छतरपुर में मेडिकल कॉलेज की घोषणा करनी पड़ी ।

इसके अलावा पूरे जिले में संगठन को खड़ा करने में आलोक चतुर्वेदी ने खुले हाथ से खर्च किया और जन जन तक कांग्रेस की नीतियों को पहुंचाने का कार्य किया । बड़े खेल आयोजन करके युवाओं को कांग्रेस पार्टी से जोड़ने का कार्य भी बखूबी आलोक चतुर्वेदी ने किया । कांग्रेस की कार्यशैली के विपरीत बड़े-बड़े धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन कर के बुजुर्गों एवं महिलाओं को भी बड़ी संख्या में कांग्रेस पार्टी से जोड़ने में में आलोक चतुर्वेदी सफल रहे और सबसे अधिक चर्चा का विषय सूखे के लिए पूरे देश में मशहूर हो चुके बुंदेलखंड के छतरपुर जिले के शहर के 40 वार्डों में पिछले कई वर्षों से लगातार आलोक चतुर्वेदी ने स्वयं के खर्चे पर लगातार कई वर्षों से घर-घर टैंकरों द्वारा पानी पहुंचाने का कार्य किया ।

अब जब आलोक चतुर्वेदी के अथक प्रयासों से छतरपुर जिले में कांग्रेस बहुत अच्छी स्थिति में पहुंची है तो छतरपुर जिले के लोगों को उम्मीद है कि यदि आलोक चतुर्वेदी जी को मंत्री बनाया जाता है तो वह पूरे बुंदेलखंड में कांग्रेस को मजबूत करने का कार्य बखूबी कर सकेंगे और पार्टी द्वारा यदि आलोक चतुर्वेदी जी को मंत्री पद दिया जाता है तो लोकसभा चुनाव में पूरे बुंदेलखंड में कांग्रेश बेहतर प्रदर्शन कर सकेगी।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com