-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे कमलनाथ, मुख्यमंत्री बनते ही कई चुनोतिया होगी सामने



भोपाल: मध्यप्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री कमलनाथ  अकेले सोमवार 17 जनवरी को भोपाल के जम्बूरी मैदान में एक भव्य समारोह में मुख्यमंत्री के पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. प्रदेश में 15 साल बनने जा रही कांग्रेस की सरकार में फिलहाल मुख्यमंत्री को शपथ दिलायी जाएगी जबकि मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों का शपथ ग्रहण बाद में होगा. कमलनाथ ने शनिवार को कहा, ‘‘मैं अकेले शपथ लूंगा.'' जम्बूरी मैदान में शपथ ग्रहण का भव्य समारोह आयोजित करने की तैयारियां की जा रही हैं. मालूम हो कि कमलनाथ के पहले भाजपा के शिवराज सिंह चौहान ने भी इसी मैदान पर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. कांग्रेस ने इससे पहले शपथ ग्रहण समारोह शहर के मध्य में लाल परेड पुलिस ग्राउंड में करने की घोषणा की थी.

कांग्रेस ने शपथ ग्रहण समारोह को भव्य रूप से आयोजित करने का निर्णय किया है. इसके लिये संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कमलनाथ ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू, बसपा प्रमुख मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव सहित अनेक प्रमुख नेताओं को आमंत्रित किया है. कांग्रेस और कांग्रेस गठबंधन शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के अलावा कार्यक्रम में शामिल होने के लिये देश के प्रमुख उद्योगपतियों और साधु संतों को भी न्योता भेजा गया है.

प्रदेश में कांग्रेस को सरकार बनाने के लिये बसपा और सपा ने समर्थन दिया है. प्रदेश में संपन्न विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 114 सीटों जीत मिली है जो बहुमत के आंकड़े 116 से दो सीटें कम है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस को बसपा के दो, सपा का एक और चार निर्दलीय सदस्यों का समर्थन मिलाकर कुल 121 सदस्यों का समर्थन प्राप्त है. प्रदेश में कुल 230 सीटें है और भाजपा 109 सीटों पर जीत दर्ज कराकर दूसरे स्थान पर रही है.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com