-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

133 साल बाद रीवा सेंट्रल जेल में होगा बड़ा बदलाव,अग्रेंजो के द्वारा बनवाई गई थी जेल



रीवा : अंग्रेजों के जमाने के समय में 1885 में बनी सेंट्रल जेल का 133 साल बाद स्वरुप बदलने जा रहा है। इसके लिए जेल अधीक्षक ने प्रस्ताव भी मुख्यालय को भेज दिया है। इसकी मंजूरी मिलने के बाद सेंट्रल जेल नए आधुनिक रुप में दिखाई देगी। इतना ही नहीं सेंट्रल जेल प्रशासनिक भवन का दायरा भी बढ़ेगा।

बताया जा रहा सेंट्रल जेल में बना प्रशासनिक भवन 133 साल से अधिक पुराना होने के कारण लोक निर्माण विभाग ने इसे जर्जर घोषित कर दिया है। इसके बाद भी 20 सालों से इस जर्जर भवन में सेंट्रल जेल का प्रशासनिक भवन लग रहा है। अब इसका आधुनिकीकरण किया जाएगा। इसके तहत सेंट्रल जेल के प्रशासनिक भवन के आगे अब नया प्रशासनिक भवन एवं प्रवेश द्वार आगे की ओर बनाया जाएगा। इसकी पूरी डिजाइन व प्रस्ताव बनाकर जेल मुख्यालय को भेजा गया है। विभागीय अधिकारियों की माने तो जल्द ही इसकी मंजूरी भी मिलना तय है। नए प्रशासनिक भवन के लिए जेल अधीक्षक निवास की जमीन का कुछ हिस्सा भी लिया जाएगा।

बंदियों के परिजनों के लिए बनेगा विश्राम गृह
सेंट्रल जेल में बंद कैदियों से मुलाकात करने आने वाले परिजनों के लिए राहत भरी खबर है। जेल से मुलाकात करने आने के लिए उन्हें अब बाहर बारिश व धूप में खुले आसमान के नीचे इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए नए प्रशासनिक भवन के साथ 300 परिजनों को बैठने एवं शौचालय सुविधायुक्त भवन का निर्माण कराया जाएगा। जेल में मुलाकाती परिजनों के लिए प्रतीक्षागृह नहीं होने के कारण काफी परेशानी उठानी पड़ती है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com