-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

सपाक्स संस्था के सदस्य मिलेंगे नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री से, अपनी न्यायपूर्ण मांगों पर त्वरित कार्यवाही के लिए करेंगे अनुरोध



भोपाल : सपाक्स संस्था की प्रांतीय कार्यकारिणी की आज सम्पन्न बैठक में नयी राजनीतिक परिस्थितियों का आंकलन और भविष्य की गतिविधियों पर विचार किया गया।

प्रदेश की राजनीति में एक नये अध्याय की शुरूआत हो चुकी है। 15 वर्षों के शासन के बाद जो सरकार में थे वे अब विपक्ष में बैठेंगे और निरंतर कमजोर होती रही कांग्रेस अब मजबूत होकर सत्ता में।
सपाक्स संस्था नई सरकार का स्वागत करते हुये नई सरकार के मुखिया माननीय मुख्यमंत्री सम्मानित कमलनाथ जी का अभिनंदन करती है, जिनके नेतृत्व में विगत लंबे समय से बिखरी हुई पार्टी एक नए स्वरूप में जनता का विश्वास हासिल करने में कामयाब हुई।

कार्यकारिणी द्वारा निर्णय लिया गया कि संस्था जिन उद्देश्यों के लिए गठित की गई तथा विगत 3 वर्षों से जिन मुद्दों को लेकर संघर्षरत है एवम् जिन पर पूर्व सरकार द्वारा कभी भी विचार तक न किया जाकर शासकीय तंत्र को ही बांट दिया गया, के संबंध में मान मुख्यमंत्री जी से मिलकर उन्हें वास्तविकताओं से अवगत करावेगी।
अपनी न्यायपूर्ण मांगों पर त्वरित कार्यवाही के लिए संस्था मान मुख्यमंत्री जी से अनुरोध कर मिलने का समय लेगी तथा संस्था की मान्यता, पदोन्नति में आरक्षण संबंधी सरकार की अपील को वापिस लेकर 3 वर्षों से बाधित प्रक्रिया पुन: प्रारंभ करने, बैकलॉग की पुनर्समीक्षा कर सामान्य, पिछड़ा व अल्पसंख्यक वर्ग के 1.5 लाख खाली पदों को भरने, संविदा कर्मियों के नियमितीकरण के साथ साथ सभी नियमों को ताक पर रख वर्ग विशेष की सामान्य प्रशासन विभाग में नियुक्ति समाप्त करने आदि विषयों पर शीघ्र कार्यवाही की मांग करेगी।

संस्था नव निर्वाचित सरकार को सहर्ष शुभेच्छायें प्रेषित करते हुये अपेक्षा करती है कि ऐसी नीतियों, जो सामाजिक भेदभाव का कारण है, में यथाशीघ्र परिवर्तन लायेगी। न्यायालयीन निर्देशों का पालन करते हुये उन विसंगतियों, असंगत नियमों और असंवैधानिक कानूनों को समाप्त करेगी, जिससे सरकारी तंत्र अपना शतप्रतिशत योगदान देते हुये सरकार की जनोन्मुखी नीतियों का क्रियान्वयन जनहित में करने में सक्षम हो सके।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com