-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

कलेक्टर ने सरफा नदी पर बने सिंहपुर वियर का किया निरीक्षण सिंहपुर वियर से सिल्ट निकालने के दिये निर्देष

कलेक्टर ने सरफा नदी पर बने सिंहपुर वियर का किया निरीक्षण

सिंहपुर वियर से सिल्ट निकालने के दिये निर्देष

शहडोल /  प्रदीप मिश्रा - 8770089979

कलेक्टर श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव ने आज सरफा नदी पर बने सिंहपुर वियर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान क्षेत्र के किसान भी मौजूद रहे। सिंहपुर वियर निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों और किसानों से संयुक्त रूप से चर्चा की तथा किसानों की उपस्थिति में जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देष दिये कि सरफा नदी पर बने सिंहपुर वियर पर समुचित पानी की उपलब्धता सुनिष्चित कर किसानों को सिंचाई के लिये समुचित पानी उपलब्ध कराने हेतु सरफा नदी पर बने सिंहपुर वियर की ऊंचाई बढ़ाया जाये तथा सिंहपुर वियर में वर्षों से जमा मिट्टी और सिल्ट को हटाकर सिंहपुर वियर में समुचित पानी का भण्डारण कर किसानों को सिंचाई के लिये उपलब्ध कराया जाये। इस दौरान कलेक्टर ने सिंहपुर वियर से जुड़े नहरों का भी निरीक्षण किया तथा नहरों की समुचित सफाई और मरम्मत करने के निर्देष कलेक्टर ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने सगरा तालाब का भी निरीक्षण किया।

 सगरा तालाब के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने किसानों से चर्चा की तथा किसानों की समस्या सुन कर उनके निराकरण के निर्देष कलेक्टर ने अधिकारियों को दिये। निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री रमेष सिंह, कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग श्री जोषी, तहसीलदार सोहागपुर श्री बी.के. मिश्रा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सोहागपुर श्री मुद्रिका सिंह एवं किसान उपस्थित थे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com