-->

Breaking News

सपाक्स संस्था एवं सपाक्स समाज लेगा कुपोषण से पीड़ित बच्चों को गोद



भोपाल : सपाक्स समाज संस्था के प्रान्तीय सम्मेलन/साधारण सभा की बैठक भोपाल में आयोजित हुई, बैठक में सपाक्स समाज संस्था के प्रान्तीय अध्यक्ष द्वारा श्री भानु तोमर को प्रान्तीय सचिव एवं श्री पवन राजावत को प्रान्तीय कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

साथ ही साधारण सभा में प्रान्तीय संसोधन संविधान के अनुसार शेष कार्यकारिणी सदस्यों को नियुक्त करने के अधिकार उक्त निर्वाचित पदाधिकारियों को दिए गए।

साधारण सभा मे सपाक्स समाज की गतिविधियों का प्रदेश स्तर पर विस्तार करने के लिए प्रान्त स्तर पर प्रबंध कार्यकारिणी में निम्न अनुसार नवीन पद सृजन को आम स्वीकृति दी गई। जिसमें 1 अध्यक्ष, 5 उपाध्यक्ष, 2 सह सचिव, 1 कोषाध्यक्ष, संयोजक, प्रचारक, समन्वयक, विधि प्रकोष्ठ, रोजगार प्रकोष्ठ आदि बनाये जाए।

इस के अतिरिक्त जिला स्तर पर भी सपाक्स समाज संस्था कार्यरत होगी इस हेतु नियमानुसार पदों का सृजन करने को आम सहमति बनी।

आम सहमति से यह निर्णय लिया गया की पूर्व में समस्त प्रकार की सपाक्स समाज की नियुक्तिया निरस्त मानी जावे एवं नव गठित प्रबंध कार्यकारिणी द्वारा अथवा कार्यकारिणी के अनुमोदन से नए सिरे से नियुक्तया की जाएगी।

सपाक्स समाज के साथ साथ सपाक्स युवा इकाई की बैठक में भी पूरे प्रदेश में नए स्तर से कार्यकारिणी के गठन और विस्तार को लेकर सहमति बनी।

साथ ही युवाओ को रोजगार में मदद करने के लिए सपाक्स युवा इकाई द्वारा रोजगार प्रकोष्ठ का भी गठन किया गया।

इस बैठक में सपाक्स संस्था, सपाक्स समाज एवं सपाक्स युवा इकाई द्वारा 100 कुपोषित बच्चों की मदद करने का संकल्प लिया जो कि भविष्य में ये संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com