-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

सतना को संभाग एवं चित्रकूट व मैहर को जिला बनाने पर विचार : मुख्यमंत्री कार्यालय



सतना : सतना को संभाग, चित्रकूट व मैहर को जिला बनाने पर विचार कर रहे हैं। कुछ ऐसा जवाब मुख्यमंत्री कार्यालय ने आरटीआई कार्यकर्ता राजीव खरे को पत्र के माध्यम से दिया है। ये पत्र 7 जनवरी को विजय राज अवर सचिव मुख्यमंत्री द्वारा लिखा गया है।

शीर्ष नेताओं को लिखा था पत्र 
दरअसल, राजीव खरे ने सतना को संभाग बनाने और चित्रकूट-मैहर को जिला बनाने की मांग की थी। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय सहित अन्य शीर्ष नेताओं व अधिकारियों को पत्र भी लिखा था। साथ ही संघर्ष कमेटी भी बनाने की बात कही थी। ये अभियान विगत एक साल से जारी था। 
उन्होंने नई सरकार के गठन के बाद पुन: पत्र व्यवहार किया। जिसका जवाब विजय राज अवर सचिव मुख्यमंत्री ने दिया। उन्होंने पत्र व्यवहार करते हुए बताया कि 28 दिसंबर 2018 को प्रमुख सचिव राजस्व को आवश्यक कार्रवाई हेतु प्रकरण भेज दिया गया। राजीव खरे कहते हैं कि सतना को संभाग बनना चाहिए। इससे क्षेत्र का विकास सुनिश्चित होगा।

चुनाव से पहले की थी घोषणा 
मैहर को जिला बनाने की बात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व चुनाव अभियान समिति के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी किया था। मैहर की चुनावी सभा में उन्होंने इसके लिए भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि शिवराज सिंह चौहान मैहर को जिला बनाने का वादा करती है, लेकिन तारीख नहीं बताती। हमारी सरकार बनी तो सबसे पहला जिला मैहर ही बनाया जाएगा।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com