-->

MP ONLINE NEWS

Breaking News

महाशिवरात्रि मेले के व्यवस्थित एवं सफल आयोजन हेतु जिम्मेदारियों का कड़ाई से करें पालन- कलेक्टर 2 से 6 मार्च के मध्य अमरकंटक में आयोजित होगा महाशिवरात्रि मेला

महाशिवरात्रि मेले के व्यवस्थित एवं सफल आयोजन हेतु जिम्मेदारियों का कड़ाई से करें पालन- कलेक्टर

2 से 6 मार्च के मध्य अमरकंटक में आयोजित होगा महाशिवरात्रि मेला

अनूपपुर/ प्रदीप मिश्रा - 8770089979

महाशिवरात्रि के पर्व में अमरकंटक में आयोजित होने वाले मेले के व्यवस्थित एवं सुचारू आयोजन हेतु अमरकंटक में आयोजित बैठक में सम्बंधित अधिकारियों एवं संस्थानो को निर्देश दिए गए। कलेक्टर श्री चंद्रमोहन ठाकुर ने बैठक में सर्वसहमति से मेले के आयोजन की तिथि 2 से 6 मार्च के मध्य नियत की है।
इस दौरान आपने कोलाहल नियंत्रण अधिनियम के तहत लाउड्स्पीकर के उपयोग एवं तीव्रता आदि का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। बैठक के दौरान मेला स्थल में आवागमन की व्यवस्था, पार्किंग स्थल का चिन्हांकन, मेला ग्राउंड में आधारभूत सुविधाओं साफ सफाई, तीर्थयात्रियों के आवागमन, रुकने की व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, फायर ब्रिगेड, स्वास्थ्य व्यवस्था, ऐम्ब्युलन्स की सुविधा, पब्लिक ऐड्रेस (लोक सूचना) सिस्टम, मेला बैठकी, पेय जल व्यवस्था, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन, प्रदूषण नियंत्रण, शौचालयों की व्यवस्था, अलाव व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था आदि के सम्बंध में सम्बंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री जे एस राजपूत ने पूर्व प्रकरणो के आधार पर सम्भावित कानून व्यवस्था के विषयों को दृष्टिगत रखते हुए नियमित रूप से गश्त करने के निर्देश देने के साथ पर्याप्त पुलिस बल उपलब्धता का आश्वासन दिया। 

अमरकंटक को विशिष्ठ पहचान दिलाने  औद्योगिक संस्थान निभाएँ सक्रिय भूमिका - विधायक पुष्पराजगढ़

विधायक पुष्पराजगढ़ श्री फुँदेलाल सिंह मार्को ने क्षेत्र में कार्यरत औद्योगिक संस्थानो एवं संस्थाओं से कार्यक्रम के सफल आयोजन में सहयोग प्रदान कर अमरकंटक कीर्ति को जन जन तक पहुँचाने में आगे आकर हाथ बटाने की अपील की  बैठक में एंट्री फीस वसूली स्थलों के चयन एवं दर निर्धारण के सम्बंध में श्री ठाकुर ने निर्देशित किया कि अनुमोदित दरों की सूची वाहनो की जानकारी के साथ वसूली स्थलों में स्पष्ट रूप से प्रदर्शित करें। आपने एंट्री बैरियर पर सीसीटीवी कैमेरे से निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। यात्रियों को धार्मिक नगरी अमरकंटक में प्रवेश में किसी भी प्रकार की असुविधा या अवैध वसूली की शिकायत पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी बैठक में मेला प्रबंधन हेतु आय के साधनो एवं खर्च की मदों पर विस्तृत चर्चा हुई। श्री ठाकुर ने कहा अमरकंटक में आयोजित होने वाले धार्मिक सांस्कृतिक आयोजनो में ट्रस्ट की भूमिका बढ़ेगी।जनप्रतिनिधियों द्वारा पुष्कर डैम एवं संत कबीर डैम की मरम्मत एवं अन्य मूलभूत आवश्यकताओं पर कलेक्टर ने सम्बंधित अधिकारियों को समयबद्ध कार्यवाही के लिए निर्देशित किया है बैठक में एसडीएम पुष्पराजगढ़ श्री बालागुरु के, सीएमओ अमरकंटक श्री सुरेन्द्र उईके समेत विभिन विभागों के अधिकारी कर्मचारी, पुलिस प्रशासन, जनप्रतिनिधि, नर्मदा मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी, पुजारी, एसईसीएल एवं ओपीएम के प्रतिनिधि, मीडिया प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com